News In Brief Auto
News In Brief Auto

Electric Scooter की डिमांड बढ़ी, खरीदने से पहले ये बातें जानना जरूरी

Share Us

456
Electric Scooter की डिमांड बढ़ी, खरीदने से पहले ये बातें जानना जरूरी
08 Oct 2022
min read

News Synopsis

इस त्योहारी सीजन Festive Season में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री Electric Scooters Sales में इजाफा हुआ है। ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर खूब भा रहे हैं। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ओला की बिक्री Ola Sales आंकड़ों में कई गुना तेजी आई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली बड़ी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric ने अपने बयान में जानकारी देते हुए कहा है कि त्योहारी सीजन में उसकी बिक्री चार गुना ज्यादा बढ़ गई है। वहीं, दूसरी तरफ ज्यादातर बड़ी कंपनियां एक के बाद एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च New Electric Scooter Launches कर रहे हैं। शुक्रवार 7 अक्टूबर को ही हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp ने भी अपना Vida V1 ई-स्कूटर Vida V1 E-Scooter लॉन्च कर दिया है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूरी है। EV में हालिया समय में लगातार आग लगने की घटनाओं से ग्राहकों के मन में थोड़ा डर का माहौल बना है। किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल में उसकी बैटरी Battery महत्वपूर्ण पार्ट में से एक है। अगर आप भी ई-स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो बैटरी का खास ख्याल रखें। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो, इलेक्ट्रिक स्कूटर में वैसे तो पेट्रोल स्कूटर Petrol Scooter के समान ही फीचर्स मिल रहे हैं।

जिसमें आपको speed locking system, app connectivity, side stand indicator, e-ABS, disc brakes, USB charging port मिलेंगे। वहीं कई इलेक्ट्रिक स्कूटर में ये फीचर्स नहीं मिलते हैं। इसलिए आप जब भी स्कूटर खरीदें एक बार जरूर इन फीचर्स को चेक कर लें। इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले आप अपनी जरूरत के हिसाब से उसकी रेंज की जानकारी जरूर लें।  जब भी आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदें उससे पहले उसकी टॉप स्पीड Top Speed जरूर चेक कर ले।