दीपक बागला ने इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ के रूप में पद छोड़ा

Share Us

910
दीपक बागला ने इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ के रूप में पद छोड़ा
17 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

इन्वेस्ट इंडिया Invest India के प्रबंध निदेशक और सीईओ दीपक बागला Managing Director & CEO Deepak Bagla ने वाणिज्य मंत्रालय के ऑडिट में निवेश प्रोत्साहन निकाय Investment Promotion Body द्वारा किए गए काम पर सवाल उठाए जाने के बाद पद छोड़ दिया है।

मनीकंट्रोल को पता चला है, कि ऑडिट एक साल से चल रहा था, और बागला से इन्वेस्ट इंडिया की उपलब्धियों पर गहन पूछताछ की गई थी। पहले उद्धृत किए गए लोगों ने यह भी कहा कि वाणिज्य मंत्रालय ने बागला को यह कहते हुए फटकार लगाई कि ऑडिट Audit में पाया गया कि जमीन पर कोई ठोस काम नहीं हुआ है।

मनीकंट्रोल ने बागला और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल Commerce Minister Piyush Goyal से टिप्पणी के लिए संपर्क किया है। उनके जवाब देने पर हम कॉपी को अपडेट कर देंगे।

इस साल की शुरुआत में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम World Economic Forum में निवेशकों के लिए भारत की कहानी पेश करने वाले सबसे प्रमुख चेहरों में से एक दीपक बागला नियमित रूप से मीडिया जंबोरी Media Jamboree में शामिल थे। उन्होंने युवा पेशेवरों Young Professionals के एक दल को इकट्ठा किया और जिन्होंने दावोस सैरगाह Davos Resort पर प्रभावशाली भारत लाउंज Impressive India Lounge को एक साथ रखा और जो स्विस शहर Swiss City में आने वाले भारतीय सीईओ के लिए एक स्थिरता है।

बागला ने 2009 में निवेश की सुविधा के लिए स्थापित एक संगठन और इन्वेस्ट इंडिया द्वारा किए गए कार्यों के साथ प्रत्यक्ष विदेशी निवेश Foreign Direct Investment के लिए एक गर्म पसंदीदा के रूप में भारत के उदय को अक्सर स्वीकार किया था। कंपनी अधिनियम की धारा 25 के तहत स्थापित और इन्वेस्ट इंडिया की 49 प्रतिशत इक्विटी किसके पास थी? तब वाणिज्य मंत्रालय के तहत औद्योगिक नीति Industrial Policy और संवर्धन विभाग Promotion Department के रूप में जाना जाता था। बाकी 51 फीसदी शेयरहोल्डिंग फिक्की के पास है।