कैसिनों और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी बढ़ाने का फैसला टला

Share Us

357
कैसिनों और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी बढ़ाने का फैसला टला
30 Jun 2022
min read

News Synopsis

देश में ऑनलाइन गेमिंग और कैसिनो Online Gaming & Casinos पर जीएसटी GST बढ़ाने का फैसला फिलहाल टला दिया गया है। चंडीगढ़ Chandigarh में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठक में कैसिनो, ऑनलाइन गेमिंग, हॉर्स रेसिंग और लॉटरी Horse Racing & Lotteries पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने के फैसले को टाल दिया गया है। यह जानकारी बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Finance Minister Nirmala Sitharaman ने दी। वित्त मंत्री ने कहा है कि इस मामले में अभी और मंथन चल रहा है।

उन्होंने कहा कि मेघालय के मुख्यमंत्री Meghalaya CM कोनराड संगमा Conrad Sangma के नेतृत्व वाली ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स Group of Ministers को कहा गया है कि वे इस मामले में सभी स्टेकहोल्डर्स All Stakeholders से इन चीजों की वैल्यूएशन मैकेनिज्म Valuation Mechanism पर बात कर अपनी रिपोर्ट 15 जुलाई तक सौंपें। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह बात चंडीगढ़ में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठक के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही।

वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी काउंसिल इस विषय पर फैसला लेने के लिए अगस्त के पहले हफ्ते में फिर बैठक आयोजित करेगी। गौर करने वाली बात ये है कि कैसिनो और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी बढ़ाने के लिए काउंसिल की दो दिनों की बैठक के दौरान ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की रिपोर्ट पर चर्चा की गई पर गोवा और कुछ और राज्यों के यह कहने पर कि इस पर और विचार किया जाना चाहिए। आखिर में इस पर अंतिम फैसला Final Verdict टाल दिया गया।