DCX Systems IPO: 31 अक्तूबर को आएगा इस कंपनी का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड

Share Us

1380
DCX Systems IPO: 31 अक्तूबर को आएगा इस कंपनी का आईपीओ, जानें प्राइस बैंड
22 Oct 2022
min read

News Synopsis

DCX Systems IPO: भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में एक और आईपीओ IPO जल्द ही लिस्ट होने की तैयारी में है। अगर आप आईपीओ में निवेश करने के इच्छुक हैं तो अगले हफ्ते आपको मौका मिल सकता है। केबल और वायर बनाने वाली कंपनी डीसीएक्स सिस्टम्स का आईपीओ इसी महीने खुल रहा है। यह आईपीओ 500 करोड़ रुपए का है। डीसीएक्स सिस्टम्स के आईपीओ का प्राइस बैंड Price Band 197-207 रुपए प्रति शेयर रखा गया है। कंपनी की मानें तो निवेशक 31 अक्टूबर से इस इश्यू को सब्सक्राइब Subscribe कर सकेंगे।

निवेश के लिए 2 नवंबर तक यह इश्यू ओपन रहेगा। आईपीओ में 100 करोड़ रुपए की बिक्री की पेशकश (OFS) की जाएगी। इसमें इसके प्रवर्तक एनसीबीजी होल्डिंग्स इंक और वीएनजी टेक्नोलॉजी हिस्सा लेंगे। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग अपने कर्ज चुकाने, कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने, पूंंजीगत व्यय और समान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों की पूर्ति के लिए करेगी। वहीं इस फर्म ने अपने इश्यू साइज  issue size को पहले 600 करोड़ रुपए से घटाकर 500 करोड़ रुपये किया है।

कंपनी अब नए इश्यू के जरिए 400 करोड़ रुपए और अपने मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों Promoters and Shareholders द्वारा ऑफर फॉर सेल Offer for Sale (OFS) के जरिए 100 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। ओएफएस में एनसीबीजी होल्डिंग्स इंक NCBG Holdings Inc और वीएनजी टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड VNG Technology Pvt Ltd द्वारा प्रत्येक में 50 करोड़ रुपये शामिल हैं।