Daljeet Kaur: पंजाब की प्रसिद्ध अभिनेत्री दलजीत कौर का निधन, शोक में डूबा फिल्म जगत

Share Us

2044
Daljeet Kaur: पंजाब की प्रसिद्ध अभिनेत्री दलजीत कौर का निधन, शोक में डूबा फिल्म जगत
17 Nov 2022
min read

News Synopsis

Daljeet Kaur : फिल्म इंडस्ट्री film industry को एक और बड़ा झटका तब लगा जब पंजाब की प्रसिद्ध अभिनेत्री famous actress दलजीत कौर daljeet kaur के निधन की खबर सामने आई। खबर के मुताबिक गुरुवार सुबह अभिनेत्री दलजीत कौर का कस्बा सुधार बाजार में निधन हो गया। दलजीत कौर ने एक समय पंजाबी फिल्म जगत punjabi film world पर राज किया था। उन्होंने कई हिट हिंदी फिल्मों में भी काम किया। 69 साल की दलजीत कौर पिछले लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

दलजीत कौर ने 10 से ज्यादा हिंदी और 70 से अधिक पंजाबी फिल्मों  punjabi films में काम किया था। दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज shri ram college ग्रेजुएट दलजीत कौर ने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट pune film institute से अदाकारी की शुरुआत की। 1976 में उनकी पहली फिल्म दाज रिलीज हुई। उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्म पुत्त जट्टां दे, मामला गड़बड़ है, की बणु दुनिया दा, सरपंच और पटोला  film sarpanch and patola में हीरोइन की मुख्य भूमिका निभाई।

उनके पति daljeet kaur husband हरमिंदर सिंह देओल harminder singh deol की सड़क हादसे में मौत के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। उनकी कोई संतान नहीं थी। 2001 में उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया और उम्र के हिसाब से मां और अन्य भूमिका में नजर आईं। उन्होंने पंजाबी फिल्म सिंह वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया। वहीं दलजीत कौर कबड्डी और हॉकी की नेशनल खिलाड़ी national HOCKEY player भी रहीं ।

वे पिछले कुछ सालों से दिमाग की गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं। इसी के चलते वे मुंबई से लुधियाना आकर कस्बा गुरुसर सुधार बाजार में अपने एक रिश्तेदार के घर रहने लगी थीं। उन्हें अपनी पिछली जिंदगी के बारे में कुछ भी याद नहीं रहा था। अंतिम दिनों में उन्होंने बहुत शारीरिक कष्ट सहा और गुरुवार को उनका स्वर्गवास हो गया।