News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

साइरस पूनावाला समूह ने केकी मिस्त्री को रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया

Share Us

396
साइरस पूनावाला समूह ने केकी मिस्त्री को रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया
07 Aug 2023
5 min read

News Synopsis

साइरस पूनावाला समूह Cyrus Poonawalla Group ने केकी मिस्त्री को अदार पूनावाला के तहत सभी वित्तीय सेवा उद्यमों के लिए रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया है, और केकी मिस्त्री Keki Mistry पहले एचडीएफसी लिमिटेड के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे।

एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक HDFC and HDFC Bank के विलय के बाद मिस्त्री एक अतिरिक्त और गैर-कार्यकारी निदेशक (गैर-स्वतंत्र) के रूप में बैंक में शामिल हुए। इसके अलावा मिस्त्री एचडीएफसी एर्गो जनरल के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

पूनावाला फिनकॉर्प के अध्यक्ष और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने बोर्ड में केकी का स्वागत करते हुए कहा शुरुआत के लिए भारतीय वित्तीय सेवा क्षेत्र Indian Financial Services Sector में केकी का अद्वितीय संचालन और बोर्डरूम अनुभव सभी वित्तीय सेवाओं के व्यवसाय प्रबंधन के लिए एक आदर्श साउंडिंग बोर्ड के रूप में काम करेगा। टीमें व्यावसायिक अस्थिरता का प्रबंधन करते हुए विवेकपूर्ण जोखिम प्रबंधन के माध्यम से अपनी लाभप्रदता बढ़ाएं।

केकी मिस्त्री ने कहा “जैसा कि मैं एचडीएफसी लिमिटेड HDFC Limited में कार्यकारी जिम्मेदारियों से बाहर निकल रहा हूं, मैं जिम्मेदार शेयरधारक रिटर्न प्रदान करते हुए अपनी व्यावसायिक योजनाओं को प्राप्त करने में अदार के नेतृत्व में वित्तीय सेवा व्यवसायों का मार्गदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं वित्तीय सेवाओं में अपने परिचालन और बोर्ड अनुभव का लाभ उठाकर युवा और गतिशील प्रबंधन टीमों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

साइरस पूनावाला समूह के बारे में:

पुणे, भारत में स्थित साइरस पूनावाला ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ फार्मास्यूटिकल्स और बायोटेक्नोलॉजी, वित्त, स्वच्छ ऊर्जा, आतिथ्य और रियल्टी और विमानन तक फैली हुई है। डॉ. साइरस पूनावाला ने 1966 में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया Serum Institute of India की स्थापना की, जो अब भारत की शीर्ष बायोटेक फर्म और दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला Company CEO Adar Poonawalla के नेतृत्व में है। समूह के विविध व्यवसायों में पूनावाला फिनकॉर्प, पूनावाला क्लीन एनर्जी और आतिथ्य और रियल्टी में उद्यम शामिल हैं। अदार पूनावाला ने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, स्वच्छ पानी, स्वच्छता और पर्यावरण पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए 2011 में विल्लू पूनावाला फाउंडेशन Villu Poonawalla Foundation की स्थापना की।