News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

साइबर सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर कंपनी Rubrik ने IPO में 713 मिलियन डॉलर जुटाने की योजना बनाई

Share Us

119
साइबर सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर कंपनी Rubrik ने IPO में 713 मिलियन डॉलर जुटाने की योजना बनाई
15 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

Rubrik IPO: अन्य प्रमुख निवेशकों के बीच माइक्रोसॉफ्ट द्वारा समर्थित साइबर सुरक्षा सॉफ्टवेयर फर्म रूब्रिक Rubrik का लक्ष्य अपनी आईपीओ में 713 मिलियन डॉलर तक जुटाने का है।

पालो ऑल्टो, कैलिफ़ोर्निया में स्थित रूब्रिक का इरादा 23 मिलियन शेयर बेचने का है, जिनकी कीमत 28 डॉलर से 31 डॉलर के बीच है। रूब्रिक का मूल्यांकन लगभग $5.4 बिलियन तक पहुंच जाएगा, और योजनाएं बाजार की स्थितियों के अधीन हैं, और बदल सकती हैं।

रुब्रिक का सार्वजनिक होने का निर्णय 2022 और 2023 में मंदी के बाद अमेरिकी आईपीओ बाजार में उछाल के संकेतों के बीच आया है। रेडिट और एस्टेरा लैब्स के सफल आईपीओ के बाद कैटो नेटवर्क्स और सिंक्रोन जैसी अन्य कंपनियां भी सार्वजनिक होने की तैयारी कर रही हैं।

उद्यम पूंजीपति बिपुल सिन्हा द्वारा 2014 में स्थापित रुब्रिक क्लाउड-आधारित रैंसमवेयर सुरक्षा और डेटा-बैकअप सॉफ़्टवेयर में माहिर है, जो एनवीडिया कॉर्प और होम डिपो सहित 5,000 से अधिक व्यावसायिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। आईपीओ के अनुसार रुब्रिक की सदस्यता वार्षिक आवर्ती राजस्व पिछले वर्ष की तुलना में जनवरी के अंत में 47 प्रतिशत बढ़ गई। और इसने 31 जनवरी को समाप्त 12 महीनों के लिए $628 मिलियन के राजस्व पर $354 मिलियन का नुकसान भी दर्ज किया, जबकि एक साल पहले $600 मिलियन के राजस्व पर $278 मिलियन का नुकसान हुआ था।

अपनी आईपीओ योजनाओं के अलावा रूब्रिक अपने पूर्व कर्मचारियों में से एक से जुड़ी अमेरिकी धोखाधड़ी जांच से जूझ रहा है। अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा अक्टूबर 2023 में शुरू की गई जांच में इस बात की जांच की जा रही है, कि क्या पूर्व कर्मचारी ने रुब्रिक के साथ 110 अनुबंधों से प्राप्त धन को अपने द्वारा स्थापित एक ऑपरेटिंग इकाई में स्थानांतरित किया था। रुब्रिक ने आईपीओ में कहा कि वह चल रही जांच में सहयोग कर रहा है।

गोल्डमैन सैक्स, बार्कलेज, सिटीग्रुप और वेल्स फ़ार्गो रूब्रिक के आईपीओ के लिए लीड अंडरराइटर के रूप में काम कर रहे हैं, कंपनी अपने शेयरों को टिकर प्रतीक आरबीआरके के तहत न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध करने का इरादा रखती है।

Rubrik के बारे में:

रुब्रिक दुनिया के डेटा को सुरक्षित करने के मिशन पर है। जीरो ट्रस्ट डेटा सिक्योरिटी™ के साथ हम संगठनों को साइबर हमलों, दुर्भावनापूर्ण अंदरूनी सूत्रों और परिचालन संबंधी व्यवधानों के खिलाफ व्यावसायिक लचीलापन हासिल करने में मदद करते हैं। मशीन लर्निंग द्वारा संचालित रूब्रिक सिक्योरिटी क्लाउड, एंटरप्राइज़, क्लाउड और SaaS अनुप्रयोगों में डेटा सुरक्षित करता है। हम संगठनों को डेटा अखंडता बनाए रखने में मदद करते हैं, प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने वाली डेटा उपलब्धता प्रदान करते हैं, डेटा जोखिमों और खतरों की लगातार निगरानी करते हैं, और इंफ्रास्ट्रक्चर पर हमला होने पर अपने डेटा के साथ व्यवसायों को बहाल करते हैं।