स्मार्ट टीवी खरीदने से पहले ये चीजें खंगाल रहे कस्टमर

Share Us

318
स्मार्ट टीवी खरीदने से पहले ये चीजें खंगाल रहे कस्टमर
06 Jul 2022
min read

News Synopsis

एक सर्वे Surveys में ये बात समाने आई है कि स्मार्ट टीवी Smart TVs खरीदने से पहले ग्राहक प्रमुख तौर पर ब्रांड Brands को देखते हैं। साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) के एक सर्वे के अनुसार कोविड के बाद ग्राहक TV की खरीदारी में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Online Platforms को प्राथमिकता देते नजर आए हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह ऑनलाइन मिलने वाला ऑफर Online Offers है।

ऑनलाइन TV खरीदारी के बढ़ते ट्रेंड इसलिए भी बढ़ रहा है कि ग्राहकों ई-कॉमर्स साइट E-commerce Sites पर आकर्षक ऑफर्स मिल रहे हैं और किफायती पेमेंट ऑप्शन Affordable Payment Options भी मिल रहे हैं। आसान ईएमआई का विकल्प Easy EMI Option भी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

CMR के इंडस्ट्री परामर्श ग्रुप के अधिकारी Copper of Industry Consultancy Group of CMR सत्य मोहंती Satya Mohanty ने कहा है कि, अब होम एंटरटेनमेंट Home Entertainment के मायने बदल रहे हैं। आमतौर पर भारतीय अपनी TV को आठ सालों तक चलाते हैं लेकिन अब यह ट्रेंड बदल रहा है।

अब ज्यादातर ग्राहक अपने मनोरंजन के अनुभव Entertainment Experiences को बढ़ाने के लिए नए और लेटेस्ट स्मार्ट TV की ओर देख रहे हैं। TV में इंटरनेट कनेक्टिविटी Internet Connectivity भी अब खरीदारों की पहली पसंद में से एक बन गई है।

TWN In-Focus