News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

लगातार दूसरे दिन Cryptocurrency में दिखा उछाल

Share Us

439
लगातार दूसरे दिन Cryptocurrency में दिखा उछाल
06 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Cryptocurrency क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में वर्तमान समय में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हाल की गिरावट के बाद क्रिप्टो बाजार Crypto Markets में पहले से सुधार देखने को मिल रहा है। अगर बात दुनिया World की सबसे बड़ी और फेमस क्रिप्टोकरेंसी Big and Famous Cryptocurrencies की करें तो बिटकॉइन Bitcoin को मामूली रूप से नुकसान होता दिखा है। इसमें न के बराबर गिरावट आई है जो कि महज 0.07 फीसदी है। भारतीय एक्सचेंज Indian Exchanges कॉइनस्विच कुबेर Coins Witch Kuber पर बिटकॉइन की कीमत 23 लाख रुपए पर चल रही है।

वहीं ग्‍लोबल मार्केट्स Global Markets में यह कॉइन 30 हजार डॉलर के करीब की कीमत पर ट्रेड कर रहा है। CoinmarketCap के अनुसार आज बिटकॉइन का ग्लोबल प्राइस 29,711 डॉलर है। वहीं, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर में 0.63 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 1 लाख 37 हजार 475 रुपए पर बनी हुई थी।

सकी ग्लोबल वैल्यू की बात करें तो यह 1,771 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। क्रिप्टो प्राइस चार्ट Crypto Price Chart में लगभग सभी ऑल्टकॉइन्स Altcoins हरे रंग Green में दिख रहे हैं लेकिन रोचक बात रही कि कुछ स्टेबल और पॉपुलर कॉइन्स Stable and Popular Coins में गिरावट आई है।