News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Cryptocurrency: एनएफटी बाजार में दिखी हरियाली, बिटकॉइन हुआ मजबूत

Share Us

374
Cryptocurrency: एनएफटी बाजार में दिखी हरियाली, बिटकॉइन हुआ मजबूत
15 Oct 2022
min read

News Synopsis

Cryptocurrency: पिछले कुछ सालों में दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency का चलन काफी बढ़ा है। वहीं हाल ही में इस सेंगमेंट segment में आई जबरदस्त गिरावट को छोड़ दें तो लोगों को रुझान क्रिप्टोकरेंसी की ओर होता नजर आया है। अगर बात करें क्रिप्टो मार्केट crypto market की तो क्रिप्टोकरेंसी बाजार में वर्तमान समय में मामूली बढ़त नजर आ रही है। दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल टोकन digital token बिटकॉइन Bitcoin 5 फीसदी से अधिक की मजबूती के साथ $ 19,088 पर के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप Global crypto market cap भी 1 ट्रिलियन डाॅलर के नीचे है, जबकि यह पिछले 24 घंटों में लगभग एक प्रतिशत बढ़कर 969 बिलियन डॉलर हो गया है। दूसरी ओर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर ether जो एथेरियम ब्लॉकचेन Ethereum blockchain से जुड़ा एनएफटी NFT है, वह भी 3 फीसदी बढ़कर 1,330 डॉलर पर पहुंच गया है। जबकि डॉगकोइन की कीमत Dogecoin price 3 फीसदी से अधिक की मजबूती के साथ 0.06 डॉलर है। वहीं अगर शीबा इनु की बात करें तो इसमें भी 6 फीसदी से अधिक की बढ़त दिख रही है और यह 0.000011 डॉलर के स्तर पर कारोबार करता नजर आया है।

वहीं अन्य क्रिप्टोकरेंसीज के कीमतों के प्रदर्शन में भी सुधार होता दिखा है। क्योंकि अवलांचे Avalanche, बिनेंस यूएसडी Binance usd, पोलकाडॉट polkadot, कार्डानो cardano, चेनलिंक chain link, टीथर Tether, एपकोइन appcoin, सोलाना Solana, लिटकोइन, टेरा, स्टेलर, एक्सआरपी, ट्रॉन, यूनिस्वैप, कार्डानो, पॉलीगॉन Polygon आदि भी मामूली बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे हैं।