News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

रीलॉन्च के बाद मुश्किल दौर से गुरजर रही ये क्रिप्टोकरेंसी

Share Us

291
रीलॉन्च के बाद मुश्किल दौर से गुरजर रही ये क्रिप्टोकरेंसी
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Luna 2.0 रीलॉन्च relaunch के बाद भी मुश्किल भरे दौर difficult round से गुजर रही है। इस गिरावट से निवेशकों investors को भी अनुमान के मुताबिक रिटर्न returns नहीं मिला है। वैसे भी क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency का बाजार लगातार उछाल-गिरावट के दौर का सामना कर रहा है। ताजा उदाहरण लूना 2.0 का है, जिसे पिछले महीने टेरा ब्लॉकचेन Terra blockchain के पूरी तरह असफल हो जाने के बाद निवेशकों को दिया गया था। पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी का चलन बढ़ा है। कई देशों ने इसको रेगुलेट कर दिया है। जब कि कई देश इसको रेगुलेट regulate करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ रहे हैं।

वहीं, इस महीने इस क्रिप्टोकरेंसी के खराब प्रदर्शन के कारण निवेशकों की लूना 2.0 से तेज रिकवरी की उम्मीदें टूटती जा रही हैं। टेरा की तरफ से निवेशकों को लूना 2.0 टोकन सौंपे जाने के बाद से पिछले एक हफ्ते में इसकी औसत कीमत average price 11 डॉलर से नीचे ही रही है।

डिजिटल करेंसी digital currency पर नजर रखने वाले ट्रैकर कॉइनजेको के अनुसार, 28 मई को जब टेरा ने नई चेन एयरड्रॉपिंग new chain airdropping लूना 2.0 को लांच किया तो एक घंटे के अंदर यह क्रैश crash होने के बाद 60 फीसदी मजबूत होकर उभरा।