News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टोकरेंसी लूना के डूबने से निवेशकों को सदमा

Share Us

395
क्रिप्टोकरेंसी लूना के डूबने से निवेशकों को सदमा
17 May 2022
7 min read

News Synopsis

पिछले कई दिनों से क्रिप्टोकरेंसी बाजार Cryptocurrency Markets में गिरावट देखने को मिल रही है। क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट Markets में बहुत ही ज्यादा अनियमितता irregularity  है, यहां एक पल में ही निवेशक आसमान पर पहुंच जाता है तो दूसरे ही पल जमीन चूमता नजर आता है। बीते दिनों डिजिटल करेंसी Digital Currency के बाजार में जो हालात बने हैं, उन्हें देख निवेशकों में निगेटिविटी negativity की भावना बैठ गई है।

यही वजह है कि बिटक्वाइन-इथेरियम Bitcoin-Ethereum से लेकर ज्यादातर करेंसी अपने हाई लेवल से आधी पर आ चुकी हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा झटका टेरा और लूना Tera and Luna के निवेशकों को लगा है। इन दोनों में इतनी गिरावट आई कि एक्सचेंजों ने इन्हें डिलिस्ट Delist ही कर दिया है। गौरतलब है कि, जहां पहले टेरा का हाल बेहाल होने से निवेशकों को तगड़ा झटका लगा, तो वहीं इसके कदम से कदम मिलाते हुए लूना इस कदर टूटा कि अपने निवेशकों को पूरी तरह से निराश कर के रख दिया।

क्रिप्टोकरेंसी लूना लगभग 100 फीसदी टूट चुकी है, रिपोर्ट की मानें तो इसका दाम 9000 रुपए से गिरकर 50 पैसे रह गया है। शनिवार को इसमें आई गिरावट से निवेशकों के 40 अरब डॉलर डूब गए थे।