News In Brief Auto
News In Brief Auto

मोहम्मद शमी ने नई जगुआर एफ-टाइप स्पोर्ट्स कार खरीदी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Share Us

1001
मोहम्मद शमी ने नई जगुआर एफ-टाइप स्पोर्ट्स कार खरीदी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
25 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद शमी Cricketer Mohammed Shami ने हाल ही में एक नई जगुआर एफ-टाइप Jaguar F-Type लग्जरी स्पोर्ट्स कार Luxury Sports Car खरीदी है। Jaguar F-Type की एक्स-शोरूम कीमत 98.13 लाख रुपए है। यही नहीं, क्रिकेटर ने हाल ही में एक रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 Royal Enfield Continental GT 650 के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी और अब नई स्पोर्ट्स कार उनके गैरेज में बाइक के साथ शामिल हो जाएगी।

भारतीय तेज गेंदबाज Indian Fast Bowler, शमी द्वारा खरीदी गई नई कार Jaguar Land Rover (JLR) की सबसे तेज कारों में से एक है। इस स्पोर्ट्स कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन Turbo Petrol Engine मिलता है जो 295 bhp का पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन Automatic Transmission मिलता है जो पावर को पहिया तक पहुंचाता है। मोहम्मद शमी ने जो Jaguar F-Type कार खरीदी है उसके दूसरे वर्जन में एक सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर V8 इंजन मिलता है, जो 445 bhp का पावर और 580 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन के साथ भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। मोहम्मद शमी द्वारा नई जगुआर एफ-टाइप खरीदने की खबर को अमित गर्ग के अकाउंट Amit Garg's Account से एक लिंक्डइन पोस्ट LinkedIn Post के जरिए शेयर किया गया था। इसके लुक की बात की जाए तो, जो शमी ने जो खरीदी है उस कार का काल्डेरा रेड कलर Caldera Red Colour है।

भले ही पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni की तरह मोहम्मद शमी एक कार उत्साही के तौर पर नहीं जाने जाते हैं, लेकिन इस क्रिकेटर के पास कुछ शानदार कारें हैं। अब ये कार भी शमी के बेड़े में शामिल हो गई है।