News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

CRED ने SBI के पूर्व एमडी श्रीराम को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया

Share Us

497
CRED ने SBI के पूर्व एमडी श्रीराम को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया
05 Jul 2023
min read

News Synopsis

कुणाल शाह के नेतृत्व वाली फिनटेक फर्म CRED ने भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक बी. श्रीराम Former Managing Director of State Bank of India B. Sriram को अपना स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है, कंपनी ने 5 जुलाई को इसकी घोषणा की।

बोर्ड के हिस्से के रूप में श्रीराम कंपनी की दीर्घकालिक रणनीति, विकास योजनाओं और निष्पादन रोडमैप के लिए मार्गदर्शन और परामर्श प्रदान करेंगे।

बी. श्रीराम ने कहा मैं विश्वास का एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और जिम्मेदार वित्तीय व्यवहार को बढ़ावा देने के सीआरईडी के दृष्टिकोण से सहमत हूं। मैं इस दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने में कुणाल और सीआरईडी की टीमों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

अपनी पिछली भूमिकाओं में श्रीराम ने भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई बैंक और स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर में प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया। उन्होंने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, एसबीआई डीएफएचआई, एसबीआई ग्लोबल फैक्टर्स, एसबीआईकैप सिक्योरिटीज और एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज सहित एसबीआई की विभिन्न सहायक कंपनियों में बोर्ड पदों पर भी काम किया है।

श्रीराम वर्तमान में आईसीआईसीआई बैंक ICICI Bank, नेशनल बैंक फॉर फाइनेंसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट National Bank for Financing Infrastructure and Development, टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज TVS Credit Services के बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक भी हैं।

हमारे बोर्ड में श्रीराम का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है, क्योंकि हम अपने अगले विकास चरण के लिए तैयारी कर रहे हैं। CRED के संस्थापक कुणाल शाह Kunal Shah Founder of CRED ने एक मीडिया बयान में कहा वित्तीय क्षेत्र में उनकी डोमेन विशेषज्ञता हमारे लिए अमूल्य होगी क्योंकि हम शीर्ष 10% भारतीयों के लिए उत्पाद बनाते हैं, और नवाचार करते हैं।

यह विकास ऐसे समय में हुआ है, जब भारतीय फिनटेक कंपनियां रिजर्व बैंक, सेबी और अन्य ऋणदाताओं के पूर्व अधिकारियों को सलाहकार बोर्ड के सदस्यों या वरिष्ठ अधिकारियों और स्वतंत्र निदेशकों के रूप में नियुक्त कर रही हैं। यह नियामक प्राधिकरणों के साथ पुल बनाने के साथ-साथ बड़े बैंकों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

पिछले तीन महीनों में कुछ शीर्ष फिनटेक कंपनियों ने एक सलाहकार बोर्ड स्थापित करने की घोषणा की है, जिसका नेतृत्व आरबीआई या सेबी के पूर्व कार्यकारी करेंगे।

अप्रैल में रेज़रपे ने एक सलाहकार बोर्ड की स्थापना की और भारतीय रिज़र्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर एन.एस. विश्वनाथन Former Deputy Governor of Reserve Bank of India N.S. Viswanathan को अध्यक्ष नियुक्त किया। अरिजीत बसु एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज के अध्यक्ष और भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व एमडी Arjit Basu Chairman of HDB Financial Services and former MD of State Bank of India को सदस्य के रूप में शामिल किया गया था।

MobiKwik एक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म ने SEBI के पूर्व कार्यकारी निदेशक और IRDAI सदस्य राधाकृष्णन नायर IRDAI member Radhakrishnan Nair और SBI कार्ड्स एंड पेमेंट्स सर्विसेज और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के पूर्व एमडी और सीईओ हरदयाल प्रसाद Former MD & CEO Hardayal Prasad को बोर्ड के सदस्यों के रूप में शामिल करके एक सलाहकार बोर्ड की स्थापना की।