विमानों में गड़बड़ी मामले पर सीपीआई सांसद ने सिधिंया को भेजा पत्र

Share Us

369
विमानों में गड़बड़ी मामले पर सीपीआई सांसद ने सिधिंया को भेजा पत्र
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

विमानों planes में गड़बड़ी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब सीपीआई सांसद CPI MP ने विमानों में गड़बड़ी की खबरों पर सिधिंया को एक पत्र भेजा है। सीपीआई के सांसद बिनॉय विश्वम Binoy Viswam ने नागरिक उड्यन मंत्री Civil Aviation Minister ज्यतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Sindhia को पत्र लिखकर पिछले कुछ हफ्तों के दौरान विमान सेवाओं के दौरान खराबी की खबरों और विमान सेवाओं के परिचालन के खराब सुरक्षा इंतजामों पर चिंता जताई है।

गौर करने वाली बात ये है कि Directorate General of Civil Aviation यानी डीजीसीए ने बीते बुधवार 6 जुलाई को स्पाइसजेट एयरलाइन SpiceJet airline को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 18 दिनों में कंपनी की उड़ान सेवाओं में 8 बार तकनीकी खराबी आने की घटनाओं के बाद कंपनी से जवाब तलब किया गया है। बीते मंगलवार को स्पाइसजेट के अलावे विस्तारा और इंडिगों Vistara and Indigo की उड़ानों के दौरान भी तकनीकी खराबी की खबरें आई थीं।

सीपीआई सांसद विश्वम ने केंद्रीय मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर कहा है कि देश में एयरलाइन कंपनियों की व्यापक समीक्षा की जानी चाहिए। यात्रियों की सुरक्षा Passenger safety के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। सीपीआई नेता ने यह भी कहा है कि पिछले कुछ दिनों में विमानों में तकनीकी खराबी और इमरजेंसी लैंडिंग technical fault and emergency landing की एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।