News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Continental ने CES 2024 में फेस ऑथेंटिकेशन डिस्प्ले पेश किया

Share Us

234
Continental ने CES 2024 में फेस ऑथेंटिकेशन डिस्प्ले पेश किया
12 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

जर्मन प्रौद्योगिकी कंपनी कॉन्टिनेंटल Continental ने 'फेस ऑथेंटिकेशन डिस्प्ले' पेश किया, जो बायोमेट्रिक उपयोगकर्ता पहचान पर आधारित एक दो-चरणीय एक्सेस कंट्रोल सिस्टम है, जो वाहन के बी-पिलर पर बाहरी रूप से और ड्राइवर डिस्प्ले कंसोल के पीछे अदृश्य रूप से लगाए गए विशेष कैमरा सिस्टम का उपयोग करता है।

वाहन पंजीकृत उपयोगकर्ता का पता लगते ही खुल जाता है, और चालू हो जाता है। सिस्टम विश्वसनीय रूप से बायोमेट्रिक समाधानों के अग्रणी प्रदाता और बीएएसएफ एसई की सहायक कंपनी ट्रिनामीएक्स की अद्वितीय जीवंतता पहचान के कारण धोखे के प्रयास का पता लगाता है।

वाहन के इंटीरियर के डिज़ाइन को खराब न करने के लिए कॉन्टिनेंटल का कहना है, कि उसने पहली बार ड्राइवर डिस्प्ले कंसोल के पीछे आवश्यक कैमरा तकनीक को तैनात किया है, जो एक फ्रेमलेस स्क्रीन सतह को सक्षम बनाता है। स्क्रीन क्षेत्र का डिज़ाइन उस तकनीक का विकास है, जिसने 2023 में सीईएस में इनोवेशन अवार्ड जीता था।

इंटीरियर में बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण वाला एक कैमरा यह जांचता है, कि ड्राइवर की सीट पर बैठा व्यक्ति वाहन शुरू करने के लिए अधिकृत है, या नहीं। अन्य डिजिटल सेवाओं जैसे भुगतान फ़ंक्शन में भी यह सुविधा है। उच्च-कंट्रास्ट और उज्ज्वल OLED डिस्प्ले को विशेष रूप से अनुकूलित किया गया है, और ऑप्टिकल घटक सक्रिय डिस्प्ले के पिक्सेल के माध्यम से लोगों का पता लगा सकें। इसके अलावा सिस्टम में एकीकृत सेंसर में विश्वसनीय ध्यान और थकान का पता लगाने की कार्यक्षमता शामिल है।

“हमारे लिए उपयोगकर्ता अनुभव न केवल कार्यात्मक और तकनीकी पहलुओं से बल्कि सौंदर्य अपील से भी परिभाषित होता है। कॉन्टिनेंटल ऑटोमोटिव में यूजर एक्सपीरियंस बिजनेस क्षेत्र के प्रमुख डॉ. बोरिस मर्गेल Dr. Boris Mergell Head of the User Experience Business Area in Continental Automotive ने कहा "परिष्कृत सुविधा और सुरक्षा फ़ंक्शन जो उपयोग में होने पर दिखाई नहीं देते हैं, इस संबंध में हमारे लिए पूरी तरह से सफल हैं।"

उन्नत चेहरे की प्रमाणीकरण तकनीक का उपयोग करते हुए कॉन्टिनेंटल का कहना है, कि यह वाहन के बी-पिलर में एकीकृत होने में भी सक्षम है, जिससे बिना चाबी या पहुंच के अन्य साधन के ड्राइवर का दरवाजा खोलना संभव हो जाता है। trinamiX की इस प्रणाली के लिए धन्यवाद, वाहन केवल ड्राइवर के सुरक्षित प्रमाणीकरण द्वारा अनलॉक किया जाता है।

बी-पिलर में एकीकृत एक विशेष कैमरा न केवल किसी ज्ञात उपयोगकर्ता के साथ दृश्य मिलान की जांच करता है, बल्कि वास्तविक त्वचा की पहचान की भी अनुमति देता है। बाहरी और आंतरिक में दोहरा प्रमाणीकरण न केवल चोरी से बचाने के लिए सुरक्षा के एक और स्तर का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि यह उदाहरण के लिए परिवार के सभी सदस्यों को किसी भी समय कार तक पहुंच प्रदान करना भी संभव बनाता है, जबकि बच्चों को कार शुरू करने से रोकता है। इंजन।

कंपनी ने कहा कि नवोन्मेषी अवधारणा बाहरी हिस्से में एक डिस्प्ले के एकीकरण की अनुमति देती है, जो केवल उपयोग के दौरान ही दिखाई देता है।

बी-पिलर में एकीकृत एक अतिरिक्त डिस्प्ले उपयोगकर्ता को वाहन के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है। दरवाज़ों को अनलॉक करने के अलावा जैसे ही आप वाहन के पास आते हैं, इलेक्ट्रिक कार की चार्जिंग प्रगति को सहज रूप से और बाहरी रूप से प्रभावशाली तरीके से प्रदर्शित किया जा सकता है। जब उपयोग में नहीं होता है, तो डिस्प्ले जो बी-पिलर में सहजता से एकीकृत होता है, दिखाई नहीं देता है, और इसलिए इसे किसी भी डिज़ाइन अवधारणा में पूरी तरह से एकीकृत किया जा सकता है। कि कॉन्टिनेंटल द्वारा विकसित 'इन2विजिबल' तकनीक का इस्तेमाल पहली बार वाहन के एक्सटीरियर में भी किया जा रहा है।

“अगर यह हमें अतिरिक्त सुरक्षा पहलुओं और सुविधा कार्यों को शामिल करने की अनुमति देता है, तो हमारी प्रौद्योगिकियों को आंतरिक से बाहरी तक स्थानांतरित करना एक तार्किक अगला कदम है। हमारे यूएक्स पोर्टफोलियो को बाहरी हिस्से तक विस्तारित करने से वाहन निर्माताओं और अंतिम उपयोगकर्ताओं को सहज नए इंटरैक्शन विकल्पों से समान रूप से लाभ होगा, बोरिस मर्गेल ने कहा।

TWN In-Focus