Apple Watch में अब कैमरा लगाना चाहती है कंपनी

Share Us

392
Apple Watch में अब कैमरा लगाना चाहती है कंपनी
03 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

Apple Watch की खूबियों और खासियतों Features से सभी वाकिफ हैं। दुनिया की दिग्गज कंपनी Apple अपने शानदार प्रोडक्ट्स Great Products के लिए दुनियाभर में मशहूर है। हाल ही में एक पेटेंट फाइलिंग Patent Filing से ये पता चला है कि टेक दुनिया की बड़ी कंपनी Apple वियरेबल के दाएं किनारे पर Right Edge of Wearable मौजूद Apple वॉच के डिजिटल क्राउन Digital Crown के अंदर एक कैमरा Camera फिट करना चाहती है। यह कई दिखाए गए सॉल्यूशंस Solutions में से एक था जिसे स्मार्टवॉच Smartwatch पर कैमरा लेंस Camera Lens फिट करने के लिए लाया गया था। कंपनी पहले से ही अपने वियरेबल में हार्ट रेट मॉनिटरिंग Heart Rate Monitoring, स्लीप मॉनिटरिंग Sleep Monitoring समेत अन्य हेल्थ और फिटनेस वाले other health fitness features फीचर्स पेश करती है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च Counterpoint Research की एक रिपोर्ट की माने तो, वास्तव में एप्पल वॉच की ग्लोबल स्तर पर वियरेबल कैटेगरी में अधिक हिस्सेदारी है। यूनाइटेड स्टेट अमेरिका पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय United States Patent and Trademark Office (USPTO) द्वारा Apple को दिए गए पेटेंट के अनुसार, पहली बार iMore पब्लिकेशन द्वारा रिपोर्ट किया गया। एप्पल ने फोटो को कैप्चर Capture Photo करने की मंजूरी देने के लिए डिजिटल क्राउन बटन Digital Crown Button के बॉडी के अंदर एक कैमरा लेंस लगाने का सोचा।

पेटेंट के अनुसार, कैमरे के लेंस को अपर्चर के अंदर या डायल के अपर्चर के पीछे दिया जा सकता है, जिससे यह कैमरा अपने ऑब्जेक्ट Object पर फोकस कर सके।

TWN In-Focus