स्टॉक एक्सचेंज को लिखी चिट्ठी में कंपनी ने की बड़ी 'गलती', हुई वायरल

Share Us

297
स्टॉक एक्सचेंज को लिखी चिट्ठी में कंपनी ने की बड़ी 'गलती', हुई वायरल
29 Aug 2022
min read

News Synopsis

एक बड़ी कंपनी Big Company की बड़ी गलती सामने आई है और ये सोशल मीडिया Social Media पर वायरल हो रही है। राजस्थान Rajasthan की इस कंपनी ने कॉरपोरेट फाइलिंग Corporate Filing के दौरान बड़ी भाषाई गलती की है। अब यह गलती खूब वायरल हो रही है। मतलब ये कि, इस कंपनी ने अपनी कॉरपोरेट फाइलिंग के दौरान लिखा है कि “हमें यह बताने में खुशी हो रही है कि हमारी कंपनी के प्रमोटर की मौत Death of Promoter हो गई है।” अब कंपनी सेक्रेटरी Company Secretary की ओर से लिखी गई चिट्ठी सोशल मीडिया Social Media पर वायरल है और लोग इस गलती के मजे ले रहे रहे हैं।

एके स्पिनटेक्स AK Spintex नाम की टैक्सटाइल कंपनी Textile Company की ओर से यह चिट्ठी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange को 25 अगस्त को भेजी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को लिखी चिट्ठी में लिखा है, ‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी कंपनी की प्रमोटर श्रीमति सरोज देवी छाबड़ा Saroj Devi Chhabra जिनकी कंपनी में 4,41,000 शेयरों (8.76%) शेयरों की हिस्सेदारी थी, अब इस दुनिया में नहीं हैं।’ चिट्ठी में आगे लिखा है कि आपसे अनुरोध है कि कृपया अपने संदर्भ और आगे की जरूरत के लिए कंपनी की उपरोक्त जानकारी को रिकॉर्ड में लें।"

इस चिट्ठी पर कंपनी के कंपनी सचिव और कंप्लायंस ऑफिसर Secretary and Compliance Officer आशीष बागरेचा के हस्ताक्षर हैं। जैसे ही यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर शेयर की कई लोगों ने इसे ट्रोल करना शुरू कर दिया और टैम्पलेट का इस्तेमाल करते हुए बिना सोचे-समझे लिखने की आदत पर सवाल उठाए।