टाटा स्टील का सराहनीय कदम, 18 ट्रांसजेंडर कर्मियों को किया नियुक्त

Share Us

387
टाटा स्टील का सराहनीय कदम, 18 ट्रांसजेंडर कर्मियों को किया नियुक्त
01 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India की एक बड़ी कंपनी ने पहल करते हुए शानदार कदम Brilliant Step उठाया है। देश की दिग्गज कंपनी टाटा स्टील Tata Steel ने अपने जमशेदपुर में साझा सेवा प्रभाग में 18 ट्रांसजेंडर कर्मियों transgender Personne को नियुक्त किया है। टाटा स्टील लिमिटेड Tata Steel Limited ने झारखंड Jharkhand के जमशेदपुर Jamshedpur में अपने साझा सेवा प्रभाग Common Services Division में 18 ‘ट्रांसजेंडर’ कर्मचारियों  की नियुक्ति ,Appointment of Transgender Employees कर शानदार पहल की है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को इस सिलसिले में अपने बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि दिसंबर 2021 में झारखंड में टाटा स्टील के पश्चिम बोकारो डिविजन West Bokaro Division ने इस महत्वाकांक्षी यात्रा Starting an ambitious journey की शुरुआत करते हुए अपनी खदानों में 14 ट्रांसजेंडर कर्मियों को हेवी अर्थ मूविंग मशीनरी Heavy Earth Moving Machinery, (एचईएमएम) संचालकों के रूप में शामिल कर उनकी नियुक्ति कंपनी में की है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ इससे पहले भी अब तक, टाटा स्टील के ओडिशा Odisha के कलिंगनगर Kalinganagar, पश्चिम बोकारो और झारखंड के जमशेदपुर में कुल 97 ट्रांसजेंडर कर्मचारियों की नियुक्तियां की जा चुकीं हैं।