News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

कोका-कोला ने एआई तकनीक का उपयोग करके निर्मित सीमित संस्करण सोडा लॉन्च किया

Share Us

425
कोका-कोला ने एआई तकनीक का उपयोग करके निर्मित सीमित संस्करण सोडा लॉन्च किया
16 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

शीतल पेय की दिग्गज कंपनी कोका-कोला Coca-Cola अपने नवीनतम सीमित-संस्करण Y3000 सोडा के लॉन्च के साथ अपने उपभोक्ताओं को भविष्य की एक झलक दे रही है, जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता तकनीक Artificial Intelligence Technology का उपयोग करके बनाया गया एक नया पेय है।

इस पेय का निर्माण दो चरणों वाली प्रक्रिया थी। कंपनी ने कहा सबसे पहले कोका-कोला के शोधकर्ताओं ने "उपभोक्ताओं की कल्पना और भविष्य के स्वाद के बारे में सोचने के लिए प्रमुख स्वाद प्राथमिकताओं और रुझानों को एकत्र किया।" उसके बाद कोक की कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रणाली द्वारा "स्वाद प्रोफ़ाइल और युग्म विकसित करने में मदद करने के लिए" जानकारी को सीमित कर दिया गया।

जबकि कोका-कोला यह नहीं बताता कि उनके नए फंतासी स्वाद का स्वाद कैसा है, कि पेय नियमित और शून्य-चीनी किस्मों में आता है।

कोका-कोला का Y3000 ज़ीरो शुगर एक चमकदार दृश्य पहचान पेश करता है, जो भविष्यवादी और आशावादी दोनों है, जो हमारे ग्रह की चमकदार प्रगति और मानवीय कनेक्शन दोनों का प्रतिनिधित्व करता है। नए उत्पाद की पैकेजिंग में एआई का भी उपयोग किया गया है, कोका-कोला के क्लासिक लाल के विपरीत, Y3000 की पैकेजिंग बैंगनी, गुलाबी और नीले रंग की है, जिसमें एक पिक्सेलयुक्त लोगो और एक साफ क्रोम डिज़ाइन है।

Y3000 फ्लेवर केवल पेय पदार्थों तक ही सीमित नहीं होगा, बल्कि इसमें भविष्य के कपड़े भी शामिल होंगे। लक्ज़री स्ट्रीटवियर ब्रांड एम्बुश के साथ साझेदारी में कोका-कोला इस पतझड़ में एक नया संग्रह जारी करेगा।

कोका-कोला की वैश्विक रणनीति के वरिष्ठ निदेशक ओना व्लाद Senior Director Oana Vlad ने कहा “कोका-कोला की कालातीतता से प्रेरित होकर हम हर किसी के विचार का जश्न मनाना चाहते हैं, कि भविष्य कैसा दिख सकता है। एआई-संचालित तकनीक की मदद से कोका-कोला Y3000 ज़ीरो शुगर कल्पना करता है, कि भविष्य का कोका-कोला कैसे स्वाद ले सकता है, और भविष्य का पता लगाने के लिए नवीन अनुभवों का परिचय देता है।

कोका-कोला का नया फैंटेसी सोडा संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, चीन, यूरोप और अफ्रीका सहित चुनिंदा बाजारों में सीमित समय के लिए उपलब्ध है।