News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

कोका-कोला ने 'रेडी-टू-ड्रिंक' चाय बाजार में एंट्री किया

Share Us

354
कोका-कोला ने 'रेडी-टू-ड्रिंक' चाय बाजार में एंट्री किया
23 Nov 2023
5 min read

News Synopsis

"ईमानदार चाय" की रिलीज के साथ कोका-कोला इंडिया Coca-Cola India रेडी-टू-ड्रिंक चाय पेय बाजार में शामिल हो गया है। रेडी-टू-ड्रिंक आइस्ड ग्रीन टी उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने लक्ष्मी ग्रुप Luxmi Group के स्वामित्व वाले प्रसिद्ध दार्जिलिंग चाय बागान मकाईबारी के साथ मिलकर काम किया है।

ब्रांड 'ऑनेस्ट टी' का स्वामित्व कोका-कोला कंपनी की सहायक कंपनी ऑनेस्ट के पास है। यह दो स्वादों में आता है, नींबू-तुलसी और आम। और बोतलबंद आइस्ड ग्रीन टी को औपचारिक रूप से 22 नवंबर को बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 के दूसरे और समापन पर लॉन्च किया गया था।

उत्पाद के लिए जैविक हरी चाय कोलकाता स्थित लक्ष्मी टी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड Luxmi Tea Co Private Ltd के मकाइबारी टी एस्टेट से आएगी। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के सातवें संस्करण में दोनों कंपनियों के बीच इस संबंध में समझौता किया।

कोका कोला इंडिया और साउथवेस्ट एशिया के मार्केटिंग-हाइड्रेशन कॉफी और चाय श्रेणी के निदेशक कार्तिक सुब्रमण्यन Karthik Subramanian Director of Marketing Hydration Coffee and Tea Category Coca Cola India and Southwest Asia ने कहा अपनी नई रेडी-टू-ड्रिंक आइस्ड ग्रीन टी पेश करते हुए रोमांचित हैं। और ईमानदार चाय के साथ हम उपभोक्ताओं को बेहतरीन स्वाद वाली हरी चाय-आधारित पेय का एक अनूठा अनुभव प्रदान कर रहे हैं। ऐसे बहुत से चाय उत्पादक नहीं हैं, जो रेडी-टू-ड्रिंक प्रारूप की पेशकश करते हैं, और गुडरिक ग्रुप Goodricke Group के पास बोतलबंद जैविक आइस्ड चाय है।

कोका-कोला इंडिया के बारे में:

भारत में कोका-कोला देश की अग्रणी पेय कंपनियों में से एक है, जो उपभोक्ताओं को स्वस्थ, सुरक्षित, उच्च गुणवत्ता वाले, ताज़ा पेय विकल्पों की एक श्रृंखला पेश करती है। और 1993 में अपने पुन: प्रवेश के बाद से कंपनी अपने पेय उत्पादों कोका-कोला, कोका-कोला जीरो शुगर, डाइट कोक, थम्स अप, चार्ज्ड बाय थम्स अप, फैंटा, फैंटा एप्पल डिलाइट, लिम्का, लिम्का स्पोर्ट्ज़, स्प्राइट, स्प्राइट ज़ीरो, माज़ा, वीआईओ फ्लेवर्ड मिल्क, जूस की मिनट मेड रेंज, मिनट मेड स्मूथी और मिनट मेड विटिंगो, जॉर्जिया की गर्म और ठंडी चाय और कॉफी के विकल्प, एक्वेरियस और एक्वेरियस ग्लूकोचार्ज, श्वेपेप्स, स्मार्टवाटर, किनले और बोनाक्वा पैक किए गए पीने का पानी और किनले क्लब सोडा के साथ उपभोक्ताओं को तरोताजा कर रही है। कंपनी अपने स्वामित्व वाले बॉटलिंग ऑपरेशन और अन्य बॉटलिंग भागीदारों के साथ 2.6 मिलियन से अधिक खुदरा दुकानों के एक मजबूत नेटवर्क के माध्यम से प्रति सेकंड 500 से अधिक सर्विंग्स की दर से लाखों उपभोक्ताओं के जीवन को छूती है। इसके ब्रांड देश में सबसे पसंदीदा और सबसे ज्यादा बिकने वाले पेय पदार्थों में से कुछ हैं, जिनमें थम्स अप और स्प्राइट शीर्ष दो बिकने वाले स्पार्कलिंग पेय पदार्थ हैं।

कोका-कोला इंडिया प्रणाली 25,000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और 150,000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करती है। भारत में कोका-कोला प्रणाली वर्ल्ड विदाउट वेस्ट, फ्रूट सर्कुलर इकोनॉमी, जल प्रबंधन, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य सामुदायिक पहलों के माध्यम से स्थायी समुदायों के निर्माण में अपने छोटे से योगदान दे रही है।