News In Brief Startups
News In Brief Startups

एक कॉल पर घर बैठे मिलेगी CNG, महाराष्ट्र से हो रही शुरुआत

Share Us

558
एक कॉल पर घर बैठे मिलेगी CNG, महाराष्ट्र से हो रही शुरुआत
16 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मुंबई की स्टार्टअप कंपनी Mumbai based startup company फ्यूल डिलीवरी Fuel Delivery ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी Home Delivery of CNG के लिए महानगर गैस लिमिटेड Mahanagar Gas Limited के साथ एक समझौता किया है।

इस समझौते के अनुसार मोबाइल सीएनजी स्टेशन Mobile CNG Station बनाए जाएंगे, जो सप्ताह के सातों दिन और चौबीसों घंटे गैस की होम डिलीवरी करेंगे।  यह सुविधा सीएनजी पर चलने वाले ऑटो रिक्शा, कैब, निजी व व्यावसायिक वाहन, स्कूल बस समेत उन सभी वाहनों के लिए होगी, जो सीएनजी पर चलते हैं। 

आपको बता दें कि इस सुविधा की शुरुआत अभी महाराष्ट्र Maharashtra से हो रही है।  इससे लोगों को अब सीएनजी भरवाने के लिए घंटों कतार में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए बस आपको अपने मोबाइल से कॉल करना होगा।

इस बारे में Fuel Delivery ने एक बयान में बताया कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए पंप पर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा और न ही उन्हें कतार में खड़े होने की जरूरत पड़ेगी। 

आगे कंपनी ने कहा कि उसे अभी महानगर गैस लिमिटेड से मुंबई में दो सीएनजी डिस्पेंसिंग यूनिट CNG Dispensing Unit यानी मोबाइल सीएनजी स्टेशन शुरू करने की मंजूरी मिली है। इसकी शुरुआत अगले तीन महीने के भीतर हो जाएगी।  सबसे पहले यह सुविधा मुंबई के Sion and Mahape में मिलेगी।  इसके बाद धीरे-धीरे पूरे शहर में इसकी सुविधा प्रदान की जायेगी।