News In Brief Auto
News In Brief Auto

फोर्ड के गुजरात स्थित संयंत्र के अधिग्रहण का रास्ता साफ

Share Us

355
फोर्ड के गुजरात स्थित संयंत्र के अधिग्रहण का रास्ता साफ
31 May 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की दिग्गज कंपनी फोर्ड Ford ने पिछले साल भारत से अपना कारोबार business समेटने का ऐलान किया था। इसी कड़ी में टाटा समूह Tata group फोर्ड इंडिया Ford India के संयंत्रों के अधिग्रहण acquisition of plants के लिए गुजरात और तमिलनाडु सरकारों governments of Gujarat and Tamilnadu के साथ लगातार बातचीत कर रहा था। इसको लेकर टाटा मोटर्स के एक सूत्र ने गुजरात मंत्रिमंडल Gujarat cabinet से हरी झंडी green signal मिलने की पुष्टि की है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स द्वारा फोर्ड इंडिया के गुजरात के साणंद Sanand स्थित यात्री कार विनिर्माण संयंत्र passenger car manufacturing plant, के अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है।

राज्य सरकार के मंत्रिमंडल ने टाटा को हरी झंडी दिखा दी है। रिपोर्ट की माने तो, इस संबंध में कंपनी की ओर से प्राप्त प्रस्ताव पर राज्य मंत्रिमंडल ने अनापत्ति प्रमाण पत्र no objection certificate जारी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, टाटा मोटर्स के एक सूत्र गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल से कंपनी के प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने की पुष्टि की है। इसके बाद अब दोनों कंपनियों के हाथ में कि इस सौदे को कितना आगे बढ़ाना है।

रिपोर्ट में कहा गया कि टाटा मोटर्स को भी संयंत्र के लिए ठीक उसी तरह से बराबर प्रोत्साहन मुहैया कराया जाता रहेगा, जो फोर्ड इंडिया को मिल रहा था। फोर्ड ने पिछले साल भारत से अपना कारोबार समेटने की घोषणा की थी।