News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी भारत में हुआ लॉन्च

Share Us

302
क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी भारत में हुआ लॉन्च
14 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

गूगल Google ने भारत में अपने नए डिवाइस Chromecast With Google TV को लॉन्च कर दिया है। क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी को सितंबर 2020 में यूएस US में लॉन्च किया था। यूएस में लॉन्च होने के दो साल बाद कंपनी ने इसे भारतीय मार्केट में लांच किया है। आपको बता दें कि यह realme 4K स्मार्ट टीवी स्टिक के बाद भारत में Google TV के साथ आने वाला दूसरा स्ट्रीमिंग डिवाइस है। इस डिवाइस को फ्लिपकार्ट Flipkart के जरिए 6,399 रुपये की कीमत खरीदा जा सकता है। 

अगर इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो क्रोमकास्ट एक प्लग-एंड-प्ले डिवाइस Plug-and-Play Device है, जो आपको अपने स्मार्टफोन से गैर-स्मार्ट टेलीविजन पर कंटेंट स्ट्रीम करने की परमिशन देता है। अब, क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के यूजर्स डिवाइस को अपने टेलीविजन के HDMI पोर्ट में प्लग कर सकते हैं और अपने पसंदीदा OTT ऐप्स का आनंद ले सकते हैं। नया क्रोमकास्ट रिमोट वॉल्यूम कंट्रोल और नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और गूगल असिस्टेंट Netflix,YouTube and Google Assistant सपोर्ट के साथ आता है।

अगर इसके फीचर की बात करें तो नया क्रोमकास्ट 60fps पर 4K प्लेबैक सपोर्ट करता है। इसके अलावा, यह HDR10, HDR10+ और डॉल्बी विजन Support Dolby Vision को सपोर्ट करता है। स्ट्रीमिंग स्टिक Streaming Stick में 2GB स्टोरेज और 8GB इंटरनल स्टोरेज है। यह वाई-फाई 802.11ac (2.4 GHz/5 GHz) और ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है। गूगल ने यह भी कहा कि यूजर्स को हजारों ऐप्स तक एक्सेस Access मिलेगा।

TWN Special