Chris Hemsworth: 'थॉर' फेम क्रिस हेम्सवर्थ ले रहे हैं इंडस्ट्री से ब्रेक, ये है बड़ी वजह

Share Us

893
Chris Hemsworth: 'थॉर' फेम क्रिस हेम्सवर्थ ले रहे हैं इंडस्ट्री से ब्रेक, ये है बड़ी वजह
19 Nov 2022
7 min read

News Synopsis

Chris Hemsworth: हॉलीवुड Hollywood की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल 'थॉर'  film thor और 'अवेंजर्स' सीरीज avengers' film series में नजर आ चुके पॉप्युलर एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ  actor Chris Hemsworth के फैन्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ फिल्म इंडस्ट्री film industry से ब्रेक लेने जा रहे हैं। उनके ब्रेक लेने की वजह उनकी बीमारी chris hemsworth's disease है। यह बात क्रिस हेम्सवर्थ ने खुद रिवील की है। क्रिस ने बताया कि उनमें पहले से ही अल्जाइमर की बीमारी  alzheimer's disease के लक्षण हैं, जो जेनेटिकली है।

गौर करने वाली बात ये है कि क्रिस हेम्सवर्थ हॉलीवुड के पॉप्युलर एक्टर popular actor में से एक हैं और दुनिया भर में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग huge fan following है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही फैन्स को दीवाना बनाया है। अपनी फिल्म Thor: Love and Thunder के लिए वह स्पेशल क्रेडिट भी डिजर्व करते हैं। वहीं हाल ही में एक टीवी शो के लेटेस्ट एपिसोड में क्रिस हेम्सवर्थ ने बताया कि ऐसा नहीं कि ये pre-deterministic जीन हो, लेकिन इस बीमारी को लेकर एक स्ट्रॉन्ग इंडिकेशन दिखा है।

उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि 10 साल पहले से मुझे संकेत दिखने लगे, लेकिन ऐसा नहीं कि इस वजह से मैंने अपना काम छोड़ दिया। मेडकिल टर्म medical term में कहा जाए तो क्रिस में दोनों पैरंट्स से APOE4 जीन की दो कॉपी हैं, जो एक मां से और एक पापा से आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऐसा कम्बिनेशन है जो अल्जाइमर के रिस्क को बढ़ाती है। क्रिस ने कहा, 'मेरे मन में कुछ ऐसा ट्रिगर हुआ है कि मैं कुछ समय का ब्रेक लेना चाहता हूं।

और शो खत्म होने के बाद से मैं उन चीजों को पूरा करने में जुटा हुआ हूं जिसका कॉन्ट्रैक्ट contract मैंने लिया था। और अब जब मैं इस वीक अपना टूर खत्म करूंगा, मैं घर जाऊंगा और शांति से कुछ समय बिताऊंगा। उस समय को मैं बच्चों के साथ और वाइफ के साथ बिताऊंगा।' वहीं क्रिस का यह शो डिज्नी प्लस  disney plus पर आ रहा है और जब डिज्नी ने उनसे पूछा कि क्या वह अल्जाइमर वाला हिस्सा अपने इंटरव्यू से हटाना चाहते हैं? तो एक्टर ने इसके लिए मना कर दिया।