News In Brief Auto
News In Brief Auto

Cheapest EV: टियागो से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार ला सकती है ये कंपनी, जानें खूबी

Share Us

410
Cheapest EV: टियागो से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार ला सकती है ये कंपनी, जानें खूबी
07 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी टाटा Tata ने हाल ही में टियागो Tata Tiago के तौर पर देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Affordable Electric Car को लॉन्च किया है। लेकिन टियागो ज्यादा समय तक देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने का तमगा अपने पास नहीं रख पाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही इससे भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार इंडियन मार्केट Indian Market में दस्तक दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश कार कंपनी British Car Company एमजी MG भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर नई वूलिंग एयर इलेक्ट्रिक New Wooling Air Electrics को पेश कर सकती है।

इसकी चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इसे हाल में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग Testing के दौरान देखा गया है। एमजी की वूलिंग एयर इलेक्ट्रिक कार चीन में पहले से ही मौजूद है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि जो कार चीन China में मिलती है उसे ही भारत में पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार ऑल्टो Alto से छोटी हो सकती है। इसमें वही फीचर्स दिए जा सकते हैं जो चीन में उपब्लध कार में दिए गए हैं। इसे ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल Global Small Electric Vehicle के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जिसे दो वैरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं।

इनमें स्टैंडर्ड व्हील बेस और लॉन्ग व्हील बेस Standard Wheel Base and Long Wheel Base है। स्टैंडर्ड वैरिएंट में कार में सिर्फ दो सीटें मिलती हैं। लॉन्ग व्हील बेस वाली कार में चार सीटें मिलती हैं। इस कार में पावरफुल बैट्री Powerful Battery मिलती है। साथ ही 200 से 300 किलोमीटर की रेंज मिलती है। अगर कीमत की बात करें  तो, विदेशों में इस कार को भारतीय रुपए Indian Rupee के हिसाब से 13.2 लाख रुपए की कीमत के साथ बेचा जाता है।