News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

मेट्रो में सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स की हुई शुरुआत

Share Us

438
मेट्रो में सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स की हुई शुरुआत
26 May 2022
7 min read

News Synopsis

अब आम जनता के लिए भी नोएडा मेट्रो Noida Metro में बर्थडे पार्टी  birthday party प्री-वेडिंग शूट pre-wedding shoot और अन्य कार्यक्रम करना आसान हो गया है। पिछले कई सालों से लगातार नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन Noida Metro Rail Corporation यह कोशिश कर रहा था कि मेट्रो कोच को लोग अपने निजी कार्यक्रम के लिए बुक कर सके और चलती मेट्रो में बर्थडे सेलिब्रेशन, प्री-वेडिंग शूट और अन्य कार्यक्रम को सेलिब्रेट कर सकें।

इसी दिशा में नोएडा मेट्रो में "सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा" Celebration on Wheels in Noida सुविधा की शुरुआत की गई है और इसकी पहली बुकिंग first booking सेक्टर-121 निवासी लोकेश और प्रिया राय Lokesh and Priya Rai ने की। जिन्होंने अपने बेटे स्वयं का बर्थडे उसके साथियों के साथ धूमधाम से सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन sector 51 metro station पर खड़े नोएडा मेट्रो कोच में मनाया।

इस बारे में एनएमआरसी एमडी रितु माहेश्वरी NMRC Md Ritu Maheshwari ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने राजस्व में बढ़ोतरी के उद्देश्य से सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो की शुरुआत की है। जिसमें जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराए पर ले सकते हैं। यह पालिसी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन प्रबंधन ने लागू कर दी है।

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोच में लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या और भी कोई इवेंट सेलिब्रेट करने का नया एक्सपीरियंस दे रहा है। इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है। जिसका उद्देश्य किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित करने का है। 

आपको बता दें कि इस पॉलिसी में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व first come first serve के तहत बुकिंग की जा रही है।  लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं और इसके साथ ही  20 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी security money जमा करनी होगी, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा।