सिएट ने देश का पहला फोर-व्हीलर ईवी टायर एनर्जीड्राइव किया लांच

Share Us

406
सिएट ने देश का पहला फोर-व्हीलर ईवी टायर एनर्जीड्राइव किया लांच
03 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

देश की बड़ी और प्रमुख टायर निर्माता कंपनियों leading tire manufacturers में से एक सिएट लिमिटेड CEAT Limited ने फोर-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहनों Four-Wheeler Electric Vehicles के लिए खास डिजाइन किए गए EnergyDrive टायरों की अपनी नई रेंज लॉन्च New Range Launch की है। आम तौर पर, ईवी हाई टॉर्क साइलेंट व्हीकल्स High Torque Silent Vehicles के रूप में ऑपरेट करते हैं, जिससे टायर का शोर ज्यादा स्पष्ट होता है।

नए एनर्जीड्राइव टायर्स सिएट अकॉस्टिक लोअरिंग मैटेरियल Acoustic Lowering Material (CALM) टेक्नोलॉजी की खूबियां से लैस हैं। सिएट इस पेटेंटेड साउंड एब्जॉर्बिंग मैटेरियल Patented Sound Absorbing Material का इस्तेमाल कर रहा है जो वाइब्रेशन ऑफ एब्जॉर्प्शन और फिल्टरेशन Vibration of Absorption and Filtration की मदद से शोर को कम करता है। सिएट ने एनर्जीड्राइव टायरों को ईजीफ्लेक्स नामक नए कैविटी डिजाइन से लैस किया है। नया डिजाइन बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ ईवी के मददगार टायरों को घूमने के दौरान के प्रतिरोध को कम करने में सहायक है।

नई एनर्जीड्राइव में इस्तेमाल की गई ड्यूराब्लॉक तकनीक Durablock Technology इन टायरों की नई रेंज को बेहतर ब्लॉक स्टिफनेस (कठोरता) और लोअर थ्रेड फ्लेक्सिंग प्रदान करती है। ज्यादा कठोरता सड़क पर वाहन को मोड़ते समय टायरों का घिसना कम करता है, स्टिफनेस टायरों को पारंपरिक वाहनों की तुलना में ज्यादा टॉर्क वाले ईवी के लिए टिकाऊ बनाती है। एनर्जीड्राइव टायरों की लॉन्चिंग पर बोलते हुए सिएट के सीओओ अर्नब बनर्जी COO Arnab Banerjee ने कहा, "एनर्जीड्राइव जैसे टायर को भारत में पहली बार चार पहिया ईवी को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है।

ईवी आमतौर पर हाई टॉर्क वाले बेहद साइलेंट व्हीकल Silent Vehicles होते हैं, जिससे टायर का शोर अधिक स्पष्ट होता है। CALM टेक्नोलॉजी के साथ टायरों की हमारी एनर्जीड्राइव रेंज Energydrive Range, देश में ईवी मालिकों की इस परेशानी का समधान करेगी। हमें उम्मीद है एनर्जीड्राइव, ईवी मालिकों के बीच पसंदीदा टायर साबित होगा।"