सीबीआई का बैंक धोखाधड़ी मामले में इस कंपनी के 5 ठिकानों पर छापा

Share Us

696
सीबीआई का बैंक धोखाधड़ी मामले में इस कंपनी के 5 ठिकानों पर छापा
25 Jun 2022
min read

News Synopsis

इंडियन ओवरसीज बैंक Indian Overseas Bank की ओर से की गई शिकायत के बाद सीबीआई CBI ने शुक्रवार को दिल्ली स्थित पैकेजिंग कंपनी Delhi Based Packaging Company, Rave Scans Pvt Ltd  के पांच ठिकानों पर छापेमारी की । छापेमारी की यह कार्रवाई बैंक फ्रॉड Bank Fraud के एक मामले में की गई है। पीटीआई की एक खबर के अनुसार यह कार्रवाई सीबीआई ने 69.33 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद की है।

सीबीआई ने यह कार्रवाई इंडियन ओवरसीज बैंक Indian Overseas Bank की ओर से की गई उस शिकायत के बाद की है जिसमें कंपनी पर वित्तीय लेनदेन में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है। इस शिकायत में बैंक की ओर से कंपनी पर फंड्स के गलत उपयोग, कंपनी के खातों में गड़बड़ी और बैंक के साथ खातों में गड़बड़ी कर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। अधिकारियों के अनुसार यह धोखाधड़ी साल 2011 से 2016 के बीच की गई है।

इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सीबीआई ने दिल्ली स्थित कंपनी के पूर्व निदेशकों Former Directors of the Company के ठिकानों पर छापेमारी की है। बैंक की ओर से इस मामले में आरोप लगाया गया है कि कंपनी और उनके निदेशकों राकेश भटनागर Rakesh Bhatnagar, भावनेश कुमार कनवार Bhavnesh Kumar Kanwar, प्रेमनाथ अरोड़ा और अनिरुद्ध भटनागर Premnath Arora and Anirudh Bhatnagar ने बैंक के साथ धोखाधड़ी कर बैंक को 69.33 करोड़ रुपए का चूना लगाया है।

जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि सीबीआई से जुड़े सूत्रों बताया है कि एजेंसी ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट Provisions of the Prevention of Corruption Act के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।