News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

J&K बैंक के खिलाफ CBI ने लगाया बड़ा आरोप 

Share Us

1080
J&K बैंक के खिलाफ CBI ने लगाया बड़ा आरोप 
12 May 2022
7 min read

News Synopsis

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो Central Bureau of Investigation ने जम्मू-कश्मीर बैंक Jammu and Kashmir Bank के मुंबई Mumbai में कार्यालय के लिए भवन की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में बैंक के शीर्ष पूर्व अधिकारियों के परिसर में मंगलवार को तलाशी ली और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज Important Documents बरामद करने का दावा किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने पिछले साल 11 नवंबर को मुंबई में एकीकृत कार्यालय के लिए बैंक द्वारा लगभग 180 करोड़ रुपये में आकृति गोल्ड इमारत  Aakriti Gold Building की खरीद मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मुंबई, श्रीनगर Srinagar और जम्मू Jammu में आठ स्थानों पर तलाशी ली।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने जम्मू कश्मीर सरकार के एक संदर्भ पर मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान बैंक के तत्कालीन निदेशक Director of the Bank एमआई शाहदाद M.I Shahdad और विक्रांत कुठियाला Vikrant Kuthiala तथा कार्यकारी निदेशक एके मेहता  Executive Director AK Mehta के परिसरों की भी तलाशी ली गई।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि बैंक ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में अपने शाखा कार्यालय के लिए आकृति गोल्ड के साथ 'शॉर्टलिस्ट' किए गए अन्य बिल्डर की पेशकश की तुलना में बहुत अधिक दर पर सौदा किया, जिससे बैंक को 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।