8 साल में सिक्कों से कैशियर ने किया साढ़े 5 करोड़ का घपला

Share Us

303
8 साल में सिक्कों से कैशियर ने किया साढ़े 5 करोड़ का घपला
09 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

छत्तीसगढ़ Chhattisgarh में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने भी सुना वह हैरान रह गया। राजधानी रायपुर Raipur के राजेंद्रनगर स्थित Rajendra Nagar यूनियन बैंक Union Bank में कैशियर Cashier पर 5.59 करोड़ का गबन करने का आरोप Allegation of embezzlement लगा है। जानकारी के अनुसार साल 2017 में कैशियर पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद ही उसने करोड़ों कमाने का लक्ष्य तय कर लिया था।

जांच में ये बात सामने आई है कि आरोपी कैशियर किशन बघेल Kishan Baghel हर रोज अपने बैग में 10 रूपए के सिक्के और छोटे नोट 10 rupee coins and small notes भरकर घर ले जाता था। 21 अप्रैल 2022 की तारीख को रायपुर के पॉश इलाके राजेंद्रनगर स्थित यूनियन बैंक में हड़कंप मच गया ,जब बैंक मैनेजर Bank manager को पता लगा कि बैंक की तिजोरी Bank vault से 5.59 करोड़ बड़ी रकम गायब है, जबकि बैंक रिकार्ड में पैसों का हिसाब बराबर दिखाई दे रहा था। मैनेजर तत्काल इस बात को भांप गए कि पैसों की यह हेराफेरी बैंक स्टाफ Bank staff ने ही की है।

जिस दिन लेजर मिलान किया जा रहा था, उस दिन आरोपी कैशियर बैंक में मौजूद था, लेकिन अगले ही दिन वह अपना मोबाइल नंबर बंद करके फरार हो गया। बैंक प्रबंधन ने अपनी आंतरिक जांच Internal investigation के आधार पर 6 जून को कैशियर के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।