News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

280 करोड़ के Crypto हैक में Gemini क्रिप्टो एक्सचेंज पर केस

Share Us

484
280 करोड़ के Crypto हैक में Gemini क्रिप्टो एक्सचेंज पर केस
08 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

IRA Financial Trust ने Gemini क्रिप्टो एक्सचेंज Crypto Exchange पर केस दायर कर दिया है। ऐसा इसलिए किया क्योकिं उसने हैक अटैक Hack Attack के बाद वित्तीय नुकसान Financial Loss को रोकने के लिए समय पर कोई एक्शन नहीं लिया। फरवरी में IRA Financial को हैक अटैक में $ 36 मिलियन यानी लगभग 280 करोड़ रुपए के बिटकॉइन और इथेरियम Bitcoin and Ethereum का नुकसान हुआ था। IRA ने Gemini के साथ मिलकर क्रिप्टोकरेंसी होल्डिंग Cryptocurrency Holding की थी। अब अपने मुकदमे में, IRA ने आरोप लगाया है कि क्रिप्टो एक्सचेंज ने इतने बड़े अमाउंट के नुकसान को रोकने के लिए तुरंत प्रभाव से कोई कार्रवाई नहीं की।

मुकदमे में IRA Financial, जो कि गैर-पारंपरिक सेवानिवृत्ति खातों Non-Traditional Retirement Accounts का मैनेजमेंट Management देखती है, उसने आरोप लगाया है कि Gemini जल्दी से खातों को फ्रीज करने में फेल रही, जिससे हैकर्स को एसेट्स तक पहुंचने से रोका जा सकता था। Gemini को 2014 में लांच किया गया था और इसकी क्रिप्टो एक्सचेंज सर्विस Crypto Exchange Service 2015 में लाइव हुई थी।

जबकि, दूसरी तरफ अमेरिका USA के न्यूयॉर्क शहर New York City में स्थित Gemini ने IRA Financial के लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।