एलन मस्क पर हुआ केस, टेस्ला इन्वेस्टर ने लगाए गंभीर आरोप

Share Us

433
एलन मस्क पर हुआ केस, टेस्ला इन्वेस्टर ने लगाए गंभीर आरोप
21 Jun 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे रईस आदमी और टेस्ला के मुखिया the rich man and head of Tesla एलन मस्क Elon Musk पर मुकदमा दर्ज किया गया है। खबर के मुताबिक टेस्ला के निवेशक Tesla investors ने एलन मस्क पर  गंभीर आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। इलेक्ट्रिक कार निर्माता electric car maker Tesla (टेस्ला) के सीईओ एलन मस्क को कार्यस्थल पर भेदभाव और उत्पीड़न Discrimination and Harassment के आरोप में कंपनी के एक निवेशक द्वारा एक नए मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट Media Report में दावा किया गया है कि टेस्ला के निवेशक सोलोमन चाऊ Solomon Chou ने कथित कार्यस्थल भेदभाव और उत्पीड़न पर एलन मस्क और वाहन निर्माता के बोर्ड पर मुकदमा दायर किया है। उन पर इस मुद्दे के बारे में शिकायतों से निपटने के लिए उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने मस्क और टेस्ला बोर्ड पर एक टॉक्सिक वर्कप्लेस कल्चर Toxic Workplace Culture पैदा करने का भी आरोप लगाया।

यह टेस्ला के लिए नई कानूनी परेशानी New Legal Troubles के रूप में सामने आया है। इससे पहले उनके प्लांट में नस्लीय भेदभाव और यौन उत्पीड़न Racial Discrimination and Sexual Harassment का आरोप लगाया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि, सोलोमन चाऊ ने कहा है कि वाहन निर्माता ने नस्लवादी और सेक्सिस्ट (लैंगिकवादी) दुर्व्यवहार और अपने कर्मचारियों के खिलाफ भेदभाव पर आधारित एक जहरीली कार्यस्थल संस्कृति बनाई है।

निवेशक ने मुकदमे में यह भी कहा, "यह विषाक्त कार्य वातावरण आंतरिक रूप से वर्षों से है, और टेस्ला की संस्कृति के बारे में सच्चाई हाल ही में सामने आई है।" आप को बता दे कि, इस मामले को लेकर टेेस्ला ने सफाई भी पेश की है।