News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

केनरा बैंक ने लॉन्च किया 'Canara ai1' मोबाइल ऐप

Share Us

1216
केनरा बैंक ने लॉन्च किया 'Canara ai1' मोबाइल ऐप
24 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

केनरा बैंक Canara Bank ने अपना मोबाइल बैंकिंग सुपर ऐप 'Canara ai1' लॉन्च कर दिया है। इस नए ऐप से एक ही जगह पर ग्राहकों की 250 से अधिक सर्विस की सुविधाएँ आसानी के साथ पूरी होंगी। केनरा बैंक के इस एक ऐप से मल्टीपल मोबाइल ऐप्स Multiple Mobile Apps की जरूरत भी खत्म हो जाएंगी, जो ग्राहक अलग-अलग सर्विस के लिए अलग ऐप डाउनलोड करते थे, अब उनकी परेशानी थोड़ी कम हो जाएगी और अब सभी सर्विस एक ही जगह एक ही ऐप पर मिल जाएगी। 

बैंकिंग सर्विस ऐप लॉन्च करने के बाद केनरा बैंक के एमडी और सीईओ MD & CEO,Canara Bank एल वी प्रभाकर L V Prabhakar ने कहा कि बैंक का मुख्य फोकस हर किसी के लिए, हर जगह और हर समय ई-ट्रांजेक्शन E-Transactions को उपलब्ध कराना है। बैंक फिंगर टिप्स पर बैंकिंग सर्विस का यूज करने के लिए टेक्नोलॉजी को लेकर आया है। आपको बता दें कि Canara ai1' में एडवांस फीचर है जिसमें यूआई और यूएक्स UI & UX जैसी टेक्नोलॉजी है। इसमें मल्टीपल थीम्स और मेन्यू यानी डैशबोर्ड है।

आपको बता दें कि केनरा बैंक भारत का एक प्रमुख वाणिज्यिक बैंक है। भारत में इसकी स्थापना 1906 में की गई थी। इसके संस्थापक अम्मेम्बल सुब्बा राव पई Ammble Subba Rao Pai थे। यह भारत के सबसे पुराने भारतीय बैंकों में से एक है। 2013 तक केनरा बैंक की भारत और अन्य देशों में 3600 से अधिक शाखायें थीं। इसका मुख्य कार्यालय बंगलूरू Bangalore में स्थित है।