News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Air India के सीईओ और MD बने कैंपबेल विल्सन

Share Us

589
Air India के सीईओ और MD बने कैंपबेल विल्सन
13 May 2022
7 min read

News Synopsis

लंबे समये से घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया Air India airline को बीते दिनों टाटा संस Tata Sons ने 18 हजार करोड़ रुपए में खरीदा था। टाटा के हाथों में इस विमानन कंपनी की कमान जाने के बाद उम्मीद थी कि जल्द ही इस कंपनी के दिन आयेंगें। एयर इंडिया के पुराने गौरव को वापस दिलाने के उद्देश्य से टाटा ग्रुप ने अपनी कवायद तेज कर दी है। 12 मई 2022 को टाटा संस ने न्यूजीलैंड के कैंपबेल विल्सन New Zealand's Campbell Wilson को एयर इंडिया का नया सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर New CEO and Managing Director नियुक्त किया।

टाटा संस की ओर से एक पत्र जारी कर इस बात की घोषणा की गई। न्यूजीलैंड के 50 वर्षीय कैंपबेल विल्सन को एविएशन इंडस्ट्री Aviation Industry में 26 साल का अनुभव है। अभी वह सिंगापुर एयरलाइंस Singapore Airlines की किफायती विमान सेवा स्कूट के सीईओ हैं। एयर इंडिया की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने कनाडा Canada हॉन्गकॉन्ग Hong Kong और जापान Japan में सिंगापुर एयरलाइंस में काम किया।

नए सीईओ की नियुक्ति पर एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन Air India Chairman N Chandrasekaran ने कहा वह कैंपबेल की नियुक्ति से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि कैंपबेल को एयरलाइन इंडस्ट्री का व्यापक अनुभव है। उन्होंने दुनिया के कई हिस्सों में अपनी सेवाएं दी हैं। इसका एयर इंडिया को फायदा मिलेगा। कैंपबेल विल्सन भी अपनी नई पारी को लेकर उत्साहित है। उन्होंने टाटा संस को शुक्रिया करते हुए कहा कि मुझे एयर इंडिया का नया सीईओ बनने पर गौरव है।