News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Byju's के अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रमुख चेरियन थॉमस ने इस्तीफा दिया

Share Us

373
Byju's के अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रमुख चेरियन थॉमस ने इस्तीफा दिया
22 Aug 2023
min read

News Synopsis

बायजू के अंतरराष्ट्रीय व्यापार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चेरियन थॉमस Cherian Thomas ने एडटेक कंपनी से इस्तीफा दे दिया है, और अब वह अमेरिका स्थित इम्पेंडिंग का नेतृत्व करेंगे।

इम्पेंडिंग इंक के सीईओ के रूप में अपनी नई भूमिका में चेरियन थॉमस उत्पाद पोर्टफोलियो के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करेंगे, साथ ही वैश्विक प्रतिभा पूल को विकसित और मजबूत करेंगे। चेरियन थॉमस ने कहा "अगर मुझे नए सिरे से शुरुआत करनी होती तो आसन्न हर चीज का प्रतीक होता, जिसका मैं अनुसरण करता।"

चेरियन थॉमस ने प्रमुख एडटेक कंपनियों में से एक BYJU'S में अमेरिकी परिचालन स्थापित करने में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी। वह BYJU'S की सहायक कंपनी ओस्मो के सीईओ के रूप में उसके व्यवसाय का नेतृत्व करने के लिए भी जिम्मेदार थे, जिसका राजस्व वित्त वर्ष 2011 में 100 मिलियन डॉलर से अधिक था। वह 2017 में बायजू के पहले अंतरराष्ट्रीय कर्मचारी थे, और उन्हें ओस्मो जैसी कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए अंतरराष्ट्रीय संगठन के निर्माण का श्रेय दिया गया था।

पिछले हफ्ते संकटग्रस्त एडटेक फर्म बायजू ने अपने 400 कर्मचारियों को स्वेच्छा से इस्तीफा देने के लिए कहा था। कंपनी ने मेंटरिंग और प्रोडक्ट एक्सपर्ट डिवीजन Mentoring and Product Expert Division से जुड़े 400 से ज्यादा कर्मचारियों को परफॉर्मेंस रिव्यू के तहत रखा था। कि प्रदर्शन समीक्षा के तहत रखे गए लोगों को गुरुवार को छोड़ने के लिए कहा गया था।

जिन कर्मचारियों को स्वेच्छा से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था, उन्हें अंतिम समझौते के हिस्से के रूप में दो महीने का वेतन देने की पेशकश की गई थी। कि इस्तीफा देने से इनकार करने वालों को बर्खास्त कर दिया जाएगा।

कंपनी ने जब इसके तीन वैश्विक निवेशकों ने पुष्टि की थी, कि उनके प्रतिनिधियों ने एक समय ऊंची उड़ान भरने वाले भारतीय स्टार्टअप Indian Startup के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है, जो अपने शेयरों में भारी गिरावट के बीच ऋणदाताओं के दबाव से जूझ रहा है।

पिछले साल बायजू का मूल्य 22 बिलियन डॉलर था, लेकिन इस साल की शुरुआत में कंपनी के एक छोटे शेयरधारक ब्लैकरॉक द्वारा इसका मूल्यांकन घटाकर 8.4 बिलियन डॉलर कर दिया गया।

Byju's के बारे में:

BYJU'S भारत की सबसे बड़ी एड-टेक कंपनी है, और भारत के सबसे पसंदीदा स्कूल लर्निंग ऐप की निर्माता है। 2015 में लॉन्च किया गया, BYJU'S कक्षा 1 - 12 (K-12) और जेईई, आईएएस आदि जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए अत्यधिक व्यक्तिगत और प्रभावी शिक्षण कार्यक्रम Personalized and Effective Learning Programs प्रदान करता है। 50 मिलियन पंजीकृत छात्रों और 3.5 मिलियन भुगतान सदस्यता के साथ BYJU'S उनमें से एक बन गया है। दुनिया भर में सबसे पसंदीदा शिक्षा मंच।