News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Byju's ने 2,500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला 

Share Us

1050
Byju's ने 2,500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला 
30 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

बायजू Byju's में आजकल सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। करीब 22 अरब डॉलर की कीमत वाली बायजू ने अपनी सभी ग्रुप कंपनियों Group Companies को मिलाकर कुल 2,500 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। आपको बता दें की कोरोना काल Corona Period में बंपर फायदा कमाने के बाद एडटेक कंपनियों की ग्रोथ Edtech Growth अब धीमी हुई, जिसके चलते बायजू रवींद्र Byju Ravindra की अगुआई वाली कंपनी अपनी लागत घटाने Cost Reduction के तरीकों पर काम कर रही है। 

गौरतलब है कि बायजू ने अपनी सेल्स, मार्केटिंग, ऑपरेशंस, कंटेंट और डिजाइन टीम के अलावा अपने ग्रुप की कंपनियों टॉपर Toppr और व्हाइटहैट जूनियर WhiteHat Jr के फुल-टाइम और कॉन्ट्रैक्ट Full-time & Contract पर काम करने वाले कर्मचारियों को जॉब से निकाला है। आपको बता दें कि बायजू ने पिछले 2 सालों के दौरान Toppr और WhiteHat Jr का अधिग्रहण किया था। 

नाम न छापने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि सबसे अधिक कर्मचारी कंटेंट और डिजाइन टीम से निकाले गए हैं। सूत्र ने बताया कि अपने सभी ग्रुप की कंपनियों में कंटेंट, सॉल्यूशन राइटिंग और डिजाइन टीम Sales, Marketing, Operations, Content & Design Team में भारी कटौती की है। इनमें से कई टीम की संख्या तो शून्य कर दी गई है। अभी तक बायजू अपने ग्रुप की दूसरी कंपनियों के कर्मचारियों की छंटनी कर रही थी, इसलिए उनके नाम सीधे नहीं आते थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपने कोर ऑपरेशंस टीम Core Operations Team में शामिल कर्मचारियों की छंटनी की है।