News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

बीसीसीआई को बायजूस ने नहीं दिए 86.21 करोड़ रूपये

Share Us

309
बीसीसीआई को बायजूस ने नहीं दिए 86.21 करोड़ रूपये
23 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया भर में आर्थिक मंदी Economic slowdown की आशंकाओं के बीच कंपनियां अपने खर्चों में कटौती कर रहीं हैं। इसकी चपेट में अब क्रिकेट भी आ गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI 'टाइटल' स्पॉनसर पेटीएम Paytm और भारतीय टीम Indian team की जर्सी के स्पॉनसर बायजूस Byju's के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम ने 'टाइटल' स्पॉनसरशिप Title' sponsorship से हटने का मन बना लिया है और वह अपने अधिकार किसी और कंपनी को देना चाहता हैं। इसको लेकर उसने बीसीसीआई से एक मीटिंग भी की है। वहीं दूसरी तरफ बायजूस ने कथित रूप से बीसीसीआई को 86.21 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया है।

इस बारे में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि 'टाइटल' स्पॉनसर पेटीएम ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ करार खत्म करने कि बात कही है। पेटीएम अपना घरेलू क्रिकेट 'टाइटल' अधिकार मास्टरकार्ड Mastercard को देना चाहता है और इसको लेकर उन्होंने बीसीसीआई से बात की है। आपको बता दें कि बीसीसीआई और पेटीएम के बीच सितंबर 2019 से 31 मार्च 2023 तक का करार है। सितंबर 2019 में पेटीएम ने भारत में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट International and domestic cricket के मैचों के 'टाइटल' स्पॉनसर के तौर पर जुड़ाव चार साल के लिए बढ़ाया था। 

वहीं बीसीसीआई एक और सूत्र ने बताया कि बायजूस पर बोर्ड का 86.21 करोड़ रुपए बकाया है। हालांकि बायजूस ने ऐसे किसी बकाया से इंकार किया है। बायजूस के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह सच है कि हमने बीसीसीआई के साथ करार को बढ़ाया है। लेकिन अभी तक कांट्रैक्ट में साइन नहीं किए गए हैं। ऐसे में जब कांट्रैक्ट साइन होगा तब उसके मुताबिक भुगतान किया जाएगा। ऐसे में हमपर अभी ऐसा कोई बकाया नहीं है।