News In Brief Auto
News In Brief Auto

BYD को वर्ल्ड कार अवार्ड्स 2024 के लिए टॉप थ्री में शॉर्टलिस्ट किया

Share Us

356
BYD को वर्ल्ड कार अवार्ड्स 2024 के लिए टॉप थ्री में शॉर्टलिस्ट किया
28 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

26 फरवरी को जिनेवा मोटर शो Geneva Motor Show में वर्ल्ड कार अवार्ड्स World Car Awards ने 2024 के लिए शीर्ष तीन फाइनलिस्टों की घोषणा की। BYD के मॉडल BYD SEAL और BYD डॉल्फिन ने कई प्रतिस्पर्धियों के बीच उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, "वर्ल्ड कार" के लिए शीर्ष तीन में स्थान हासिल किया। क्रमशः "वर्ष की सर्वश्रेष्ठ" और "विश्व शहरी कार" श्रेणियाँ, और प्रतियोगिता के अंतिम दौर में प्रगति। BYD ने "वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर" श्रेणी के लिए शीर्ष तीन में शॉर्टलिस्ट होने वाली पहली और एकमात्र चीनी कार निर्माता के रूप में इतिहास रचा।

विश्व स्तर पर शीर्ष तीन ऑटोमोटिव पुरस्कारों के रूप में प्रतिष्ठित "वर्ल्ड कार अवार्ड्स," "यूरोपियन कार ऑफ द ईयर," और "नॉर्थ अमेरिकन कार ऑफ द ईयर" को अत्यधिक सम्मानित किया जाता है। "ऑटोमोटिव जगत का ऑस्कर" कहा जाने वाला "वर्ल्ड कार अवार्ड्स" विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय मॉडलों पर जोर देने के लिए मनाया जाता है, जो इसे वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के भीतर एक उच्च प्रत्याशित कार्यक्रम के रूप में स्थापित करता है। BYD का असाधारण प्रदर्शन नई ऊर्जा वाहन क्षेत्र में वैश्विक नेता के रूप में इसकी स्थिति को उजागर करता है।

अपने विशिष्ट डिज़ाइन, अत्याधुनिक तकनीक और मजबूत सुरक्षा सुविधाओं के साथ इन दो मॉडलों ने 29 देशों के 100 से अधिक ऑटोमोटिव मीडिया विशेषज्ञों का ध्यान आकर्षित किया। 2023 में BYD SEAL और BYD डॉल्फिन ने यूरो NCAP और ANCAP परीक्षणों में फाइव स्टार रेटिंग हासिल की। और विशेष रूप से BYD SEAL को वर्ष 2024 की अंतिम यूरोपीय कार के लिए भी नामांकित किया गया था।

नई ऊर्जा वाहन क्षेत्र में अग्रणी के रूप में BYD ने 2023 में 3 मिलियन से अधिक नई ऊर्जा वाहन बिक्री के साथ एक महत्वपूर्ण कदम हासिल किया, और लगातार दूसरे वर्ष वैश्विक बिक्री में शीर्ष स्थान हासिल किया और शीर्ष दस वैश्विक ऑटोमोटिव ब्रांडों में जगह बनाई।

BYD के नए ऊर्जा वाहनों की छह महाद्वीपों के 70 से अधिक देशों और क्षेत्रों में पर्याप्त उपस्थिति है, जिसमें 400 से अधिक शहर शामिल हैं। 2023 में BYD थाईलैंड, सिंगापुर, कोलंबिया और ब्राजील सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नई ऊर्जा वाहन बिक्री में अग्रणी बनकर उभरा, और व्यापक उपभोक्ता प्रशंसा और प्राथमिकता हासिल की।

ऑटोमोटिव क्षेत्र में निरंतर नवाचार को बढ़ावा देने के लिए वर्ल्ड कार अवार्ड्स के मिशन के साथ तालमेल बिठाते हुए BYD तकनीकी नवाचारों के माध्यम से एक व्यापक शून्य-उत्सर्जन नई ऊर्जा समाधान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका उद्देश्य उपभोक्ता यात्रा अनुभवों को बढ़ाना, नई ऊर्जा वाहन उद्योग के विकास को गति देना और ऑटोमोटिव उद्योग के परिवर्तन और प्रगति में सक्रिय रूप से योगदान देना है। बीवाईडी उद्योग के हरित और कम कार्बन परिवर्तन और वैश्विक सतत विकास को लगातार आगे बढ़ाते हुए "पृथ्वी को 1 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा करने" के अपने दृष्टिकोण का दृढ़ता से पालन करेगा।