News In Brief Auto
News In Brief Auto

BYD ने हंगरी में अपनी पहली यूरोपीय EV फैक्ट्री की घोषणा की

Share Us

207
BYD ने हंगरी में अपनी पहली यूरोपीय EV फैक्ट्री की घोषणा की
25 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

BYD ने हंगरी में एक बिल्कुल नए विनिर्माण और उत्पादन केंद्र के निर्माण के साथ अपनी यूरोपीय रणनीति के अगले चरण की घोषणा की।

अत्याधुनिक सुविधा यूरोप में किसी चीनी ऑटोमोटिव कंपनी द्वारा निर्मित अपनी तरह की पहली सुविधा होगी और इसमें एक उन्नत कार उत्पादन लाइन होगी। फैक्ट्री का निर्माण चरणों में किया जाएगा और इससे हजारों स्थानीय नौकरियां पैदा होने, स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलने और स्थानीय आपूर्ति श्रृंखलाओं को समर्थन मिलने की उम्मीद है।

नई उत्पादन सुविधा एक अग्रणी वैश्विक नई ऊर्जा यात्री वाहन विनिर्माण सुविधा बनाने के लिए सबसे उन्नत वैश्विक प्रौद्योगिकी और अत्यधिक स्वचालित उत्पादन प्रक्रियाओं को शामिल करेगी।

इस उत्पादन केंद्र के निर्माण से चीन और हंगरी के बीच तकनीकी आदान-प्रदान और नवाचार को बढ़ावा देकर स्थानीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। BYD स्थानीय स्तर पर हरित 'पारिस्थितिकी तंत्र' बनाने में मदद करने के लिए एकीकृत ऊर्ध्वाधर आपूर्ति श्रृंखलाओं में अपनी विशेषज्ञता का भी उपयोग करेगा।

यूरोप के मध्य में स्थित हंगरी एक आवश्यक परिवहन केंद्र है, और ऑटोमोटिव उद्योग में विशेषज्ञता का एक समृद्ध इतिहास समेटे हुए है। एक परिपक्व बुनियादी ढांचे और एक अच्छी तरह से स्थापित औद्योगिक नींव के साथ हंगरी को कई प्रीमियम यूरोपीय निर्माताओं द्वारा यात्री कारों के उत्पादन स्थान के रूप में चुना गया है। यह हंगरी को यूरोपीय उत्पादन कार्यों का केंद्र बनाने के BYD के निर्णय का समर्थन करता है।

BYD ब्रांड ने यूरोप में अपने यात्री कार परिचालन शुरू करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। कंपनी ने 19 देशों में 230 रिटेलर स्टोर स्थापित किए, पांच नए मॉडल (BYD HAN, BYD TANG, BYD ATTO 3, BYD SEAL और BYD DOLPHIN) पेश किए, जिनमें हैचबैक, सेडान और एसयूवी सहित C से E सेगमेंट शामिल हैं। इसके अतिरिक्त अगले 12 महीनों के भीतर तीन नए मॉडल लॉन्च करने की योजना है।

यूरोपीय बाजारों के लिए ईवी को यथासंभव डिलीवरी बिंदु के करीब बनाया जाए। हंगरी यूरोपीय संघ और शेंगेन क्षेत्र दोनों का सदस्य है, कि वहां बने वाहनों को यूरोपीय संघ में कहीं और बेचे जाने पर कोई टैरिफ नहीं लगेगा। और BYD नए प्लांट में प्रति वर्ष 100,000 से अधिक ईवी बनाने की योजना बना रहा है, जिसके निर्माण में दो साल लगने की उम्मीद है।

BYD के पास पहले से ही हंगरी में कोमारोम में एक बस फैक्ट्री है, और Nio के पास Biatorbagy में एक बैटरी स्वैप स्टेशन फैक्ट्री है। CATL ने पिछले साल घोषणा की कि वह हंगरी में डेब्रेसेन में 100 GWh बैटरी प्लांट का निर्माण करेगा, और सनवोडा ने इसका अनुसरण किया, इसलिए ऐसा लगता है, कि देश ईवी से संबंधित विकास का खुले हाथों से स्वागत कर रहा है।

BYD के यूरोपीय सीईओ माइकल शू BYD European CEO Michael Shu ने कहा कि ब्रांड 2030 तक यूरोपीय EV बिक्री में 10% हिस्सेदारी चाहता है। BYD ने 2022 में पेरिस मोटर शो में अपना यूरोपीय प्रयास शुरू किया और अब महाद्वीप के 19 देशों में मौजूद है। BYD ने अक्टूबर में हंगरी में बिक्री शुरू की पहला पूर्वी यूरोपीय देश जहां यह मौजूद है।