इंफोसिस के शुद्ध लाभ-राजस्व में बंपर बढो़तरी, ये रही वजह

Share Us

339
इंफोसिस के शुद्ध लाभ-राजस्व में बंपर बढो़तरी, ये रही वजह
25 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत india की बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता large software services provider इंफोसिस infosys ने अपनी पहली तिमाही के नतीजों  first quarter results का ऐलान कर दिया है। इंफोसिस ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका समेकित शुद्ध लाभ  consolidated net profit 3.2 फीसदी बढ़कर 5,360 करोड़ रुपए हो गया। इंफोसिस ने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजों की शेयर बाजारों stock markets को जानकारी देते हुए कहा कि एक साल पहले की समान तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 5,195 करोड़ रुपए रहा था। इसी तिमाही में कंपनी का राजस्व company revenue 23.6 फीसदी बढ़कर 34,470 करोड़ रुपए हो गया।

अप्रैल-जून 2021 की तिमाही में यह 27,869 करोड़ रुपए रहा था। पहली तिमाही की वृद्धि से उत्साहित इंफोसिस ने पूरे वित्त वर्ष के लिए अपने राजस्व आकलन revenue estimates को संशोधित करते हुए 14-16 फीसदी कर दिया है। पहले राजस्व आकलन 13-15 फीसदी की वृद्धि का था। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी chief executive officer एवं प्रबंध निदेशक सलिल पारेख salil parekh ने कहा है कि, ‘‘अनिश्चितता से भरे आर्थिक माहौल economic environment के बीच पहली तिमाही में हमारा समग्र प्रदर्शन सशक्त रहा है।

यह एक संगठन के तौर पर हमारे स्वाभाविक लचीलेपन natural flexibility, हमारी उद्योग-अग्रणी डिजिटल क्षमताओं industry-leading digital capabilities और सतत ग्राहक-प्रासंगिकता sustainable customer-relevance का एक साक्ष्य है।’’ सलिल पारेख ने आगे कहा कि, ‘‘हम प्रतिभाओं talent  को अपने साथ जोड़ने पर निवेश कर रहे हैं ताकि उभर रहे बाजार अवसरों का लाभ उठा सकें। पहली तिमाही में अच्छे प्रदर्शन good performance के रूप में इसका नतीजा सामने आया है और वित्त वर्ष के लिए राजस्व आकलन को भी बढ़ाकर 14-16 प्रतिशत कर दिया गया है।