ब्रिटिश मंत्री का भारत में वित्तीय सेवाओं पर आया बड़ा बयान

Share Us

354
ब्रिटिश मंत्री का भारत में वित्तीय सेवाओं पर आया बड़ा बयान
04 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय मूल के ब्रिटिश मंत्री British Minister of Indian Origin ने भारत India को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रिटिश चांसलर British Chancellor (मंत्री) ऋषि सुनक Rishi Sunak ने भारत में वित्तीय और बीमा सेवाओं Financial and Insurance Services को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने मोदी सरकार Modi Government की एक योजना को पूरा करने में भी मदद करने का भरोसा दिया है।

ब्रिटिश चांसलर (मंत्री) ऋषि सुनक ने कहा है कि भारत और ब्रिटेन India and UK के बीच मुक्त व्यापार समझौते Free Trade Agreement की बातचीत में वित्तीय सेवाओं को लेकर असीम संभावनाएं हैं। शुक्रवार को यूके-इंडिया कॉरिडोर UK-India Corridor में इंडिया ग्लोबल फोरम India Global Forum के यूके-इंडिया अवार्ड्स UK-India Awards के दौरान भारतीय मूल के ब्रिटिश कैबिनेट मंत्री ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि वह फिनटेक जैसे क्षेत्रों में दोनों देशों के लिए बहुत बड़ा अवसर देखते हैं।

उन्होंने भारतीय बीमा बाजार Indian Insurance Market को खोलने के फैसले का भी स्वागत किया है। ब्रिटिश मंत्री ने मुक्त व्यापार समझौते का मसौदा दिवाली Diwali तक तैयार करने की समयसीमा पर भी भरोसा जताया है। समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि इस दिशा में संतोषजनक प्रगति हो रही है। उन्होंने कहा है कि वित्तीय सेवाओं का क्षेत्र financial services sector उनके लिए खासा उत्साहित करने वाला है।