Britain: कर्मचारियों की आर्थिक मदद के लिए किंग चार्ल्स ने लिया बड़ा फैसला

Share Us

402
Britain: कर्मचारियों की आर्थिक मदद के लिए किंग चार्ल्स ने लिया बड़ा फैसला
14 Nov 2022
min read

News Synopsis

Britain:  दुनिया world में बढ़ी महंगाई inflation से कई देशों को लोग परेशान हैं। इसी कड़ी में ब्रिटेन uk भी इन दिनों आर्थिक संकट economic crisis की कगार पर नजर आ रहा है। यहां महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और मुद्रास्फीति अपने चरम पर पहुंच गई है। आर्थिक विशेषज्ञों economic experts ने मंदी को लेकर आगाह किया है। ऐसे में ब्रिटेन के सम्राट किंग चार्ल्स King Charles ने महल के कर्मचारियों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला किया है।

इन कर्मचारियों employees की आर्थिक मदद financial aid के लिए किंग अपनी कमाई से बोनस bonus बाटेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, किंग चार्ल्स ने अपने कर्मचारियों को 600 पाउंड pound तक का बोनस देने का निर्णय लिया है। यह रकम किंग की निजी कमाई से बांटी जाएगी। कहा जा रहा है कि  देश में बढ़ती महंगाई और गहराते आर्थिक संकट के बीच किंग को कर्मचारियों के जीवन यापन को लेकर चिंता सता रही है। रिपोर्ट में जानकारी देते हुए कहा गया है कि कम कमाई वाले शाही कर्मचारियों royal staff को ज्यादा बोनस दिया जाएगा। वहीं ज्यादा कमाने वालों को कम बोनस मिलेगा।

यानी ऐसे कर्मचारी जिनका मासिक वेतन 30 हजार पाउंड से कम है, जिसमें सफाईकर्मी cleaners, नौकर servants, चपरासी व फुटमैन peons and footmen शामिल हैं, उन्हें 600 पाउंड तक का बोनस मिलेगा। वहीं 30 हजार से 40 हजार पाउंड तक कमाने वाले कर्मचारियों को 400 पाउंड तक की मदद की जागगी। 40 हजार से ऊपर कमानें वाले कर्मचारियों को 350 पाउंड बोनस के रूप में मिलेंगे। वहीं, बोनस की इस खबर को लेकर बकिंघम पैलेस Buckingham Palace की ओर से कोई टिप्प्णी सामने नहीं आई है।