News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

बॉलीवुड स्टार कृति सेनन ने अपना खुद का D2C स्किनकेयर ब्रांड 'हाइफ़न' लॉन्च किया

Share Us

881
बॉलीवुड स्टार कृति सेनन ने अपना खुद का D2C स्किनकेयर ब्रांड 'हाइफ़न' लॉन्च किया
28 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन Bollywood Actress Kriti Sanon ने एक नया स्किनकेयर ब्रांड हाइफ़न लॉन्च करने के लिए mCaffeine की मूल कंपनी PEP Technologies के साथ हाथ मिलाया है, जिसका उद्देश्य सरल और यथार्थवादी त्वचा देखभाल समाधान प्रदान करना है।

हाइफ़न छह इंजीनियरों की एक टीम है, जिसका नेतृत्व पीईपी टेक्नोलॉजीज Pep Technologies के संस्थापक सदस्यों - वैशाली गुप्ता, तरुण शर्मा, सौरभ सिंघल, मोहित जैन और विकास लछवानी ने किया है। हाइफ़न एक बहुउद्देश्यीय उत्पाद में कई लाभों को जोड़कर प्रकृति की शक्ति को विज्ञान की शक्ति के साथ मिलाने का दावा करता है। ब्रांड ने कहा कि वह दैनिक त्वचा देखभाल अनुष्ठानों से जुड़ी जटिलताओं और चुनौतियों को दूर करने के लिए समर्पित है।

एक सह-संस्थापक के रूप में सैनन की भूमिका सिर्फ एक निवेशक होने से कहीं अधिक है। वह मुख्य ग्राहक अधिकारी भी हैं, और उत्पाद निर्माण, अनुसंधान, डिजाइन, परीक्षण और ग्राहक संतुष्टि सहित ब्रांड के विभिन्न पहलुओं में सक्रिय रूप से भाग लेती हैं। ब्रांड की सीसीओ के रूप में वह व्यावसायिक उद्देश्यों और ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ ग्राहक अनुभव और संतुष्टि को बेहतर बनाने के लिए योजनाओं के निर्माण और कार्यान्वयन का नेतृत्व करती है।

हाइफ़न ने 450 रुपये से 650 रुपये के बीच तीन दैनिक उत्पाद लॉन्च किए हैं। बैरियर केयर क्रीम, गोल्डन ऑवर ग्लो सीरम और ऑल आई नीड सनस्क्रीन एसपीएफ़ 50 पीए++++। ब्रांड का दावा है, कि यह पहले दिन से 18,000 पिन कोड में उपलब्ध होगा।

हाइफ़न ने 450 रुपये से 650 रुपये के बीच तीन दैनिक उत्पाद लॉन्च किए हैं।

कृति सैनन जो हाइफ़न की सीसीओ भी हैं, और कहा कि उन्हें छोटी उम्र से ही त्वचा की देखभाल का शौक रहा है, और उन्होंने ब्रांड के सभी तीन उत्पादों को व्यक्तिगत रूप से आज़माया और परखा है। उन्होंने कहा कि हाइफ़न उनके जुनून और पीईपी टेक्नोलॉजीज की विशेषज्ञता का एकदम सही मिश्रण है, जिसका उद्योग में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। उन्होंने हाइफ़न को दुनिया के सामने पेश करने और ग्राहकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए अपनी उत्तेजना व्यक्त की।

हाइफ़न की मुख्य विकास अधिकारी वैशाली गुप्ता Vaishali Gupta Chief Development Officer Hyphen ने कहा कि कृति सैनन के साथ साझेदारी करना स्वाभाविक था, क्योंकि उन्होंने त्वचा की देखभाल के लिए उनके दृष्टिकोण और जिज्ञासा को साझा किया था। उन्होंने कहा कि हाइफ़न का भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला 100 करोड़ रुपये का डी2सी स्किनकेयर ब्रांड D2C Skincare Brand बनने और अपने अभिनव उत्पादों के साथ विविध दर्शकों को सेवा प्रदान करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि हाइफ़न त्वचा देखभाल उद्योग को फिर से परिभाषित करने और अपने मूल्यवान ग्राहकों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ने के लिए तैयार है।

कंपनी के मुताबिक इस नए ब्रांड को आरएंडडी, मार्केटिंग, सप्लाई चेन, लॉजिस्टिक्स और डिजिटल मार्केटिंग में एमकैफीन के कौशल के साथ-साथ कृति के प्रभाव और जुनून से फायदा होगा। पीईपी टेक्नोलॉजीज, बहुसंख्यक शेयरधारक, फंडिंग के पहले दौर में 30 करोड़ रुपये के साथ साझेदारी का समर्थन करेगी।

हाइफ़न के उत्पादों के शाकाहारी, पेटा-प्रमाणित और क्रूरता-मुक्त होने का दावा किया जाता है। ब्रांड ने यह भी कहा कि वह अपने पूरे परिचालन में शून्य-प्लास्टिक पदचिह्न बनाए रखता है, और स्वच्छ सामग्री का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उत्पाद हानिकारक रसायनों से मुक्त हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि हाइफ़न नाम ब्रांड की सीमाओं को तोड़ने और सुंदरता के लिए नई संभावनाएं पैदा करने के दृष्टिकोण को दर्शाता है। वैशाली और कृति ने यह भी बताया कि वे इस साल त्योहारी सीजन से पहले अपना अगला उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।