बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया

Share Us

778
बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया
09 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक Actor and Filmmaker Satish Kaushik का बुधवार को 66 वर्ष की आयु में गुरुग्रम Gurugram में निधन Death हो गया। उनके दोस्त और सहकर्मी अनुपम खेर Co -Worker Anupam Kher ने उनकी मृत्यु की खबर की पुष्टि Indianexpress.com पर की। एनसीआर में दिल का दौरा पड़ने के बाद सतीश कौशिक की मृत्यु हो गई। कौशिक गुरुग्राम में अपने दोस्त से मिलने गया था, जब उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उसने अपने ड्राइवर को उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहा। उन्हें कार में दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

उनके शव को गुरुवार को एक पोस्टमॉर्टम Postmortem के लिए गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल Fortis Hospital से दिल्ली Delhi के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल Deen Dayal Upadhyay Hospital में लाया गया था। पोस्टमॉर्टम खत्म होने के बाद आज दोपहर उनके नश्वर अवशेषों को मुंबई Mumbai में उनके घर भेज दिया जाएगा। बॉलीवुड सेलेब्स Bollywood Celebs जैसे कि अजय देवगन Ajay Devgn, अभिषेक बच्चन Abhishek Bacchan, कंगना रनौत Kangana Ranaut और शरद केलकर Sharad Kelkar कई अन्य लोगों ने उनकी मृत्यु को शोक कर दिया। केंद्रीय मंत्री अमित शाह Union Minister Amit Shah ने भी उनकी श्रद्धांजलि ट्वीट Tribute Tweet की।

खेर ने अपनी श्रद्धांजलि में लिखा मुझे पता है, कि मृत्यु इस दुनिया की अंतिम सच्चाई है, लेकिन मैंने अपने सपनों में कभी नहीं सोचा था, कि मैं अपने सबसे अच्छे दोस्त #Satishkaushik के बारे में यह बात लिखूंगा। 45 साल की दोस्ती पर ऐसा अचानक पूरा रोक, जीवन कभी भी आपके बिना एक जैसा नहीं होगा।

सतीश कौशिक एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक थे। वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा एंड फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया National School of Drama and Film and Television Institute of India के पूर्व छात्र थे, और थिएटर में अपना करियर शुरू किया। वह एक लंबे और मंजिला कैरियर में लगभग 100 फिल्मों पर काम करने के लिए गए। उनकी यादगार भूमिकाओं में मिस्टर इंडिया Mr. India, दीवाना मस्ताना Deewana Mastana, ब्रिक लेन Brick Lane, साजान चेल सासुरल Sajan Chel Sasural और कई अन्य शामिल हैं। उन्होंने रूप की रानी चोरो का राजा Roop Ki Rani Choron Ka Raja, प्रेम Prem, हम आप के दिल में रेहेते हैं Hum Aapke Dil Mein Rehte Hain, और तेरे नाम Tere Naam जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

TWN In-Focus