News In Brief Auto
News In Brief Auto

BMW ने भारत में समर सर्विस कैंपेन लॉन्च किया

Share Us

135
BMW ने भारत में समर सर्विस कैंपेन लॉन्च किया
10 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

बीएमडब्ल्यू इंडिया BMW India ने अपने डीलर नेटवर्क पर बीएमडब्ल्यू समर सर्विस अभियान BMW Summer Service Campaign शुरू करने की घोषणा की। यह विशेष पहल पूरे भारत में आयोजित की जाएगी और गर्मी के मौसम के लिए कार की पूरी तैयारी सुनिश्चित करेगी।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह Vikram Pawah President BMW Group India ने कहा “बीएमडब्ल्यू में हमारी आकांक्षा एक आरामदायक सवारी सुनिश्चित करना है, जो हर समय अधिकतम आराम और मन की शांति प्रदान करती है। प्रोएक्टिव केयर हमारा नया सेवा वादा है। जब आपके पास बीएमडब्ल्यू हो तो 'सरासर ड्राइविंग आनंद' की गारंटी है। वाहनों की निवारक जांच के माध्यम से नियमित सेवा बीएमडब्ल्यू की सुचारू कार्यप्रणाली और प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। यह विशेष सेवा अभियान कठोर भारतीय गर्मी के मौसम के दौरान परेशानी मुक्त ड्राइव के लिए सभी तकनीकी सेवा मुद्दों की पहचान करने और उनका समाधान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रशिक्षित तकनीशियनों, विशेष कार्यशाला प्रौद्योगिकियों और मूल बीएमडब्ल्यू पार्ट्स की एक समर्पित टीम के साथ हम सुनिश्चित करते हैं, कि आप आरामदायक यात्राओं का आनंद ले सकें।

बीएमडब्ल्यू समर सर्विस कैंप BMW Summer Service Camp की परिकल्पना ग्राहकों को प्रभावी वाहन प्रबंधन, समय पर रखरखाव और बीएमडब्ल्यू वाहनों की समग्र समझ पर उपयोगी जानकारी और सुझाव प्रदान करने के लिए की गई है। यह कार्यक्रम ग्राहकों को पूरक वाहन जांच प्रदान करता है, और उनकी कारों पर बुनियादी स्थिति-आधारित सेवा प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि उनकी प्रिय बीएमडब्ल्यू शीर्ष स्थिति में है। यह सेवा प्रमाणित बीएमडब्ल्यू तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा संचालित की जाती है। ग्राहक वर्कशॉप में कार सर्विसिंग के लिए पूर्व अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। ग्राहक अपने डीलर से विशेष प्रमोशन और ऑफर प्राप्त करने के लिए अपने व्यक्तिगत विवरण की जांच और अपडेट भी कर सकेंगे।

निम्नलिखित कम्प्लीमेंटरी सर्विसेज हैं, जो बीएमडब्ल्यू समर कैंपेन के तहत दी जाएंगी:

निःशुल्क सामान्य जांच

एसी फिल्टर की जांच

एयर फिल्टर जांच

टायर की स्थिति की जाँच

एसी फ्यूमिगेशन पर 10% तक की छूट

निःशुल्क बैटरी जाँच

एसी से संबंधित किसी भी मरम्मत पर श्रम पर 25% तक की छूट

किसी भी वीएएस पर 10% तक की छूट

बीएमडब्ल्यू इंडिया नियमित रूप से देश भर में समय-समय पर सेवा अभियान आयोजित करता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बीएमडब्ल्यू हमेशा तैयार रहे। 5 साल से अधिक पुरानी कारों को "बीएमडब्ल्यू जॉय रिवार्ड्स" अभियान के तहत विशेष छूट मिलेगी। सुनिश्चित इंजन ऑयल सेवा भी मात्र 9,999 रुपये में उपलब्ध है। ऑफर और अन्य वाहन जांच का विवरण सेवा शिविरों में उपलब्ध होगा।

BMW Group India के बारे में:

बीएमडब्ल्यू मिनी और मोटरराड के साथ बीएमडब्ल्यू ग्रुप की नजर भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के प्रीमियम क्षेत्र पर है। कारों और मोटरसाइकिलों के साथ भारत में बीएमडब्ल्यू ग्रुप की गतिविधियों में इसके प्रीमियम ग्राहकों के लिए वित्तीय सेवाएं शामिल हैं। बीएमडब्ल्यू इंडिया और बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज बीएमडब्ल्यू ग्रुप की 100% सहायक कंपनियां हैं, और इनका मुख्यालय गुड़गांव में है।

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने 2007 में परिचालन शुरू किया। इसकी गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला में चेन्नई में एक विनिर्माण प्लांट, पुणे में एक पार्ट्स गोदाम, गुड़गांव एनसीआर में एक प्रशिक्षण केंद्र और देश के प्रमुख महानगरीय केंद्रों में एक डीलर संगठन का विकास शामिल है।

जनवरी 2012 में लॉन्च होने के बाद से मिनी ने खुद को भारत में एक प्रीमियम छोटी कार ब्रांड के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया है। बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने आधिकारिक तौर पर अप्रैल 2017 में बीएमडब्ल्यू ग्रुप की भारतीय सहायक कंपनी के एक हिस्से के रूप में अपना परिचालन शुरू किया।

बीएमडब्ल्यू मिनी और बीएमडब्ल्यू मोटरराड के साथ बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के पास वर्तमान में देश भर में 80 से अधिक टचप्वाइंट हैं, जो सेवा गुणवत्ता और ग्राहक सेवा में उच्च मानक स्थापित कर रहे हैं। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने अपने डीलर नेटवर्क के लिए इनोवेटिव रिटेलनेक्स्ट कॉन्सेप्ट पेश किया है। रिटेलनेक्स्ट एक समग्र और प्रगतिशील दृष्टिकोण है, जो ग्राहक-केंद्रितता, लचीलेपन, स्थिरता और सर्वोत्तम श्रेणी के प्रीमियम अनुभव पर केंद्रित है। नए डिजाइन के आधार पर यह नई प्रक्रियाओं, डिजिटल उपकरणों और भूमिकाओं पर केंद्रित है, जो सहजता से फिजिटल (भौतिक और डिजिटल) अनुभव प्रदान करते हैं।

बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी ने 2010 में परिचालन शुरू किया। यह तीन व्यावसायिक लाइनों के साथ काम करती है: खुदरा वित्त, वाणिज्यिक वित्त और बीमा समाधान। बीएमडब्ल्यू इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज के माध्यम से दी जाने वाली सेवाएं प्रीमियम ग्राहकों के लिए काफी मूल्यवान हैं, जिन्हें विशिष्ट और लचीले वित्तीय समाधान की आवश्यकता होती है।