News In Brief Auto
News In Brief Auto

BMW ने भारत में BMW 7 सीरीज प्रोटेक्शन लॉन्च किया

Share Us

201
BMW ने भारत में BMW 7 सीरीज प्रोटेक्शन लॉन्च किया
15 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया BMW Group India ने बख्तरबंद वाहनों के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करते हुए नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रोटेक्शन New BMW 7 Series Protection लॉन्च किया। और विशेष रूप से पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, यह पूरी तरह से निर्मित इकाई सुरक्षा, आराम और अद्वितीय प्रदर्शन के अद्वितीय संयोजन के साथ व्यक्तिगत सुरक्षा को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

वाहन बैलिस्टिक हमलों और विस्फोटों के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है, जर्मनी के वीपीएएम (हमला-प्रतिरोधी सामग्री और निर्माण के लिए परीक्षण प्रयोगशालाओं के संघ) के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त परीक्षण मानदंडों के आधार पर एक वर्ग वीआर 9 सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करता है।

बीएमडब्ल्यू पूरे देश में विशेष परामर्श, व्यक्तिगत बिक्री और सेवा सहायता प्रदान करता है। नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ प्रोटेक्शन को प्रमाणित विशेष गैरेज द्वारा सेवा प्रदान की जाती है, जिसकी पहुंच चुनिंदा और विशेष रूप से प्रशिक्षित कर्मियों तक ही सीमित है। और ब्रांड सुरक्षा वाहनों के लिए विशेष ड्राइवर प्रशिक्षण कार्यक्रम भी प्रदान करता है।

प्रोटेक्शन कोर एक अद्वितीय सुरक्षा वास्तुकला मॉडल की मुख्य संरचना बनाता है, जो एक भारी बख्तरबंद आंतरिक कोर बनाता है, जो पूरे यात्री डिब्बे को घेरता है। यह सुरक्षात्मक सेल, विशेष दरवाजे, अंडरबॉडी कवच और सुरक्षा ग्लास के साथ मिलकर रहने वालों के लिए व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ प्रोटेक्शन में बीएमडब्ल्यू ट्विनपावर टर्बो तकनीक के साथ एक वी8 पेट्रोल इंजन है, जिसमें अनुकूलित बिजली वितरण और दक्षता के लिए 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम शामिल है। इंजन प्रभावशाली 530 बीएचपी और 750 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जिससे कार 210 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ केवल 6.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रोटेक्शन के बाहरी हिस्से में सिग्नेचर बीएमडब्ल्यू किडनी 'आइकॉनिक ग्लो' कंटूर लाइन लाइटिंग के साथ-साथ हाई और लो बीम के लिए इनोवेटिव बीएमडब्ल्यू क्रिस्टल हेडलाइट्स और एलईडी हेडलाइट्स हैं। कार 20-इंच हल्के-मिश्र धातु पहियों, एक शक्तिशाली ब्रेकिंग सिस्टम और रन-फ्लैट क्षमता वाले PAX टायरों से सुसज्जित है।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रोटेक्शन नियुक्तियों और डिजाइन के लिए अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता व्यक्तिगत जरूरतों और इच्छाओं के लिए इंटीरियर को अनुकूलित कर सकते हैं। इनोवेटिव बीएमडब्ल्यू इंटरेक्शन बार कॉकपिट डिज़ाइन को परिभाषित करता है, और दूसरी पंक्ति के यात्रियों को विद्युत चालित सूर्य संरक्षण ब्लाइंड्स से लाभ मिलता है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह Vikram Pawah President BMW Group India ने 45 वर्षों से अधिक समय से बख्तरबंद वाहनों के डिजाइन और विकास में ब्रांड की विरासत पर प्रकाश डाला। उन्होंने नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ प्रोटेक्शन को एक ऐसा वाहन बताया जो उत्कृष्ट सवारी आराम, विशालता, उन्नत उपकरण सुविधाओं और वर्ग-अग्रणी गतिशील कौशल के साथ एक बेजोड़ सुरक्षा अवधारणा को सहजता से मिश्रित करता है।