News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

BluSmart ने एनुअल रन रेट में 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया

Share Us

121
BluSmart ने एनुअल रन रेट में 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया
02 May 2024
7 min read

News Synopsis

ब्लूस्मार्ट BluSmart एक ई-मोबिलिटी राइड-हेलिंग सर्विस और ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क ने घोषणा की है, कि उसने पिछले वर्ष की तुलना में 102 प्रतिशत की वृद्धि हासिल करते हुए 500 करोड़ की एनुअल रन रेट को पार कर लिया है।

ब्लूस्मार्ट के ग्रॉस बिज़नेस वैल्यू में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई, जिसने पिछले तीन वर्षों में 300 प्रतिशत की सीएजीआर प्रदान की है, और यह निरंतर वृद्धि के लिए तैयार है। यह वृद्धि उद्योग में शून्य रद्दीकरण, समय पर आगमन और शून्य उत्सर्जन कैब की पहली पेशकश के साथ विश्वसनीयता, सुरक्षा और स्थिरता को प्राथमिकता देने के लिए मिले गहरे ग्राहक प्रेम का प्रमाण है।

"स्केल पर डीकार्बोनाइजिंग मोबिलिटी" के मिशन स्टेटमेंट के साथ अग्रणी ब्लूस्मार्ट ने "बोर्न इलेक्ट्रिक, फुल स्टैक, वर्टिकली इंटीग्रेटेड" बिजनेस मॉडल का बीड़ा उठाया है, अपने ईवी बेड़े और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बड़े पैमाने पर प्रबंधित और संचालित करना।

आज विद्युत क्रांति में अग्रणी ब्लूस्मार्ट के पास दक्षिण एशिया में 7,300 से अधिक ईवी का सबसे बड़ा ईवी बेड़ा है, जिसने ~460 मिलियन स्वच्छ किलोमीटर की दूरी तय की है, और 34 मिलियन किलोग्राम CO2 उत्सर्जन बचाया है।

ब्लूस्मार्ट चार्जिंग नेटवर्क भी कई गुना बढ़ गया है, और दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु के प्रमुख स्थानों तक फैल गया है। इस साल की शुरुआत में ब्लूस्मार्ट 100 प्रतिशत ग्रीन एनर्जी की सोर्सिंग की दिशा में अपने प्रयासों के माध्यम से 100% उत्सर्जन-मुक्त स्थिति हासिल करने वाला भारत का पहला मोबिलिटी प्लेयर बन गया।

2019 में अपनी स्थापना के बाद से ब्लूस्मार्ट ने अपने बेड़े के आकार और ग्राहक आधार में लगातार वृद्धि की है, सवारी की विश्वसनीयता और गुणवत्ता को प्राथमिकता दी है, और इस तरह ग्राहक अनुभव को प्राथमिकता दी है। गुड़गांव में कुछ पिन कोड से शुरुआत करके कठिन कोविड-19 प्रभावित वर्षों के दौरान लचीला रहकर, ब्लूस्मार्ट को अब दिल्ली एनसीआर और यहां तक कि बैंगलोर में एक वफादार ग्राहक आधार मिल गया है। ब्लूस्मार्ट का लक्ष्य 2024 के अंत तक 10,000 ईवी बेड़े तक पहुंचने का है।

ब्लूस्मार्ट के सीओ-फाउंडर अनमोल सिंह जग्गी Anmol Singh Jaggi Co-Founder BluSmart ने कहा "ब्लूस्मार्ट की एनुअल रन रेट में 500 करोड़ ($ 60 मिलियन) को पार करने की उपलब्धि हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, पूरी तरह से इंटीग्रेटेड एनर्जी-इंफ्रास्ट्रक्चर, मोबिलिटी और टेक्नोलॉजी बिज़नेस के निर्माण के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। हम टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की मांग में वृद्धि देख रहे हैं, इस गति से एक हरित, अधिक टिकाऊ भविष्य के विकास को बढ़ावा मिल रहा है, हमारे ईवी बेड़े और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करके, हमारे लगातार बढ़ते ग्राहक आधार को पूरा करके हमारे प्रभाव को गहरा करें।"

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के बारे में:

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी दिल्ली एनसीआर में सार्वजनिक परिवहन का सबसे पसंदीदा साधन है, जिसने 700,000 से अधिक इलेक्ट्रिक यात्राएं पूरी की हैं, 22 मिलियन से अधिक स्वच्छ किलोमीटर की दूरी तय की है, और 250,000 से अधिक ऐप डाउनलोड किए हैं, पिछले वर्ष 5.0 में से 4.9 की ऐप रेटिंग के साथ। इसके पास इलेक्ट्रिक कैब का सबसे बड़ा बेड़ा और दिल्ली एनसीआर में ईवी फास्ट चार्जिंग स्टेशनों का सबसे बड़ा नेटवर्क है।