News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Blue Dart ने मेजर मेट्रोज से GIFT City के लिए 20 घंटे की डिलीवरी सर्विस शुरू की

Share Us

139
Blue Dart ने मेजर मेट्रोज से GIFT City के लिए 20 घंटे की डिलीवरी सर्विस शुरू की
30 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

ब्लू डार्ट Blue Dart एक दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर और एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी ने ग्राहकों की बढ़ती मांगों को पूरा करने और भारत के विकास पथ के साथ संरेखित एक नई सुविधा के उद्घाटन के साथ गिफ्ट सिटी, गुजरात में अपनी केंद्रीय उपस्थिति की घोषणा की। ब्लू डार्ट की गिफ्ट सिटी सुविधा प्रमुख महानगरीय शहरों से 20 घंटे की डिलीवरी सेवा शुरू करती है, जो अगले दिन की डिलीवरी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है।

ब्लू डार्ट के प्रबंध निदेशक बाल्फोर मैनुअल Balfour Manuel Managing Director Blue Dart ने कहा "ब्लू डार्ट की गिफ्ट सिटी सुविधा का उद्घाटन लॉजिस्टिक्स परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने की हमारी खोज में एक महत्वपूर्ण कदम दर्शाता है। हम सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमारे सभी ग्राहकों की शिपिंग आवश्यकताओं के लिए पसंदीदा लॉजिस्टिक्स भागीदार बनना। हमारा लक्ष्य बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाना और वैश्विक स्तर पर ग्राहक आउटरीच अवसरों का लाभ उठाना है। गिफ्ट सिटी के समकालीन वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र में ब्लू डार्ट का उद्यम हमें व्यवसायों का समर्थन करने और उत्पादन करने में सक्षम बनाएगा। हमारे ग्राहकों के लिए मूल्य।"

ब्लू डार्ट सभी प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों से अहमदाबाद में GIFT सिटी को एक्सप्रेस कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 8 बोइंग विमानों के अपने बेड़े को निर्बाध रूप से जोड़ता है। कंपनी ने देश भर में 55,600+ स्थानों पर एक व्यापक नेटवर्क स्थापित किया है, जो सभी शिपिंग आवश्यकताओं के लिए पहुंच और विश्वसनीयता सुनिश्चित करता है। 460 ई-वाहनों सहित 12,000 से अधिक ऑन-ग्राउंड वाहनों के मजबूत बेड़े के साथ देश भर में 2,253 सुविधाओं द्वारा समर्थित ब्लू डार्ट तेज और सुरक्षित डिलीवरी की गारंटी देता है। यह रणनीतिक बुनियादी ढांचा ब्लू डार्ट को एक्सप्रेस ग्राउंड और ई-कॉमर्स समाधान प्रदान करने और गिफ्ट सिटी से निर्बाध डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने में अग्रणी स्थान पर रखता है। डीएचएल ग्रुप के डीएचएल ईकॉमर्स सॉल्यूशंस डिवीजन के हिस्से के रूप में दुनिया के सबसे बड़े एक्सप्रेस और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क का लाभ उठाते हुए ब्लू डार्ट वैश्विक स्तर पर 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों तक अपनी पहुंच बढ़ाता है।

ब्लू डार्ट सभी पिन कोडों पर एसएमई और एमएसएमई को उनकी सेवाओं का विस्तार करने और देश के सबसे दूरदराज के क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए सहयोग करके सशक्त बनाता है। ब्लू डार्ट ई-कॉमर्स, फार्मास्यूटिकल्स और मेडिकल डिवाइसेज, बीएफएसआई, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोटिव जैसे क्षेत्रों के लिए व्यवसाय को सुविधाजनक बनाने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है।

Blue Dart Express Ltd के बारे में:

ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड एक दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर और एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी है, भारत में 56,000 से अधिक स्थानों पर खेप की सुरक्षित और विश्वसनीय डिलीवरी प्रदान करती है। ब्लू डार्ट अपने ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के कारण अपने हितधारकों के लिए पसंदीदा प्रदाता है, और इसका लक्ष्य इस साझेदारी को और मजबूत करना है। डीएचएल ग्रुप के डीएचएल ईकॉमर्स डिवीजन के हिस्से के रूप में ब्लू डार्ट दुनिया भर में सबसे बड़े और सबसे व्यापक एक्सप्रेस और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क तक पहुंचता है, जो 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों को कवर करता है, और एयर एक्सप्रेस, माल अग्रेषण, आपूर्ति श्रृंखला समाधान, सीमा शुल्क सहित वितरण सेवाओं का एक संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है।

ब्लू डार्ट टीम अपने ग्राहकों को सेवा गुणवत्ता के बेजोड़ मानक प्रदान करने के लिए अपने प्रेरित लोगों, समर्पित वायु और जमीनी क्षमता, अत्याधुनिक तकनीक, नवीन, ऊर्ध्वाधर विशिष्ट उत्पादों और मूल्य वर्धित सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से बाजार में नेतृत्व करती है। ब्लू डार्ट के बाजार नेतृत्व को विश्वसनीयता, बेहतर ब्रांड अनुभव और स्थिरता प्रदर्शित करने के लिए देश की सबसे नवीन और सम्मानित एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स कंपनी के रूप में इसकी स्थिति से और अधिक पुष्टि मिलती है, जिसमें द ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट द्वारा 'काम करने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों' में से एक के रूप में मान्यता शामिल है। भारत को द ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट, एशिया द्वारा 'एशिया में सर्वश्रेष्ठ बहुराष्ट्रीय कार्यस्थलों' में स्थान दिया गया, 'सुपरब्रांड' और 'रीडर्स डाइजेस्ट मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड' के रूप में वोट किया, जिसे फॉर्च्यून 500 के 'भारत के सबसे बड़े निगमों' में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया और फोर्ब्स 'भारत की सुपर 50 कंपनियों' में से कुछ के नाम बताएं। ब्लू डार्ट की विविधता और समावेशन पहल के कारण इसे 2021 में भारत के 'महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों' में से एक और 2022 में इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा 'महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ संगठनों' में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।

ब्लू डार्ट अपने गोप्रोग्राम्स के माध्यम से जलवायु संरक्षण (गोग्रीन), आपदा प्रबंधन (गोहेल्प) और शिक्षा (गोटीच) की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करता है।