ब्लेड इंडिया और जांट एयर मोबिलिटी ने भारत में अर्बन एयर मोबिलिटी ऑपरेशंस लॉन्च करने के लिए रणनीतिक साझेदारी की

Share Us

573
ब्लेड इंडिया और जांट एयर मोबिलिटी ने भारत में अर्बन एयर मोबिलिटी ऑपरेशंस लॉन्च करने के लिए रणनीतिक साझेदारी की
29 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

फ्लाईब्लेड इंडिया, हंच वेंचर्स और ब्लेड एयर मोबिलिटी, इंक और एक AIRO समूह की कंपनी Jaunt Air Mobility के बीच एक संयुक्त उद्यम ने आज लॉन्च करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। 2027 तक भारत और उपमहाद्वीप क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ Electric Vertical Take-Off और लैंडिंग विमान संचालन Landing Aircraft Operations और साझेदारी में अगले 100 विमानों की अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए एक विकल्प के साथ 150 जांट जर्नी एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए एक गैर-बाध्यकारी व्यवस्था शामिल है।

दुनिया में तीसरे सबसे बड़े विमानन बाजार के रूप में भारत शहरी क्षेत्रों में यात्रियों को जोड़ने के लिए निर्बाध और तेज कनेक्टिविटी की बढ़ती आवश्यकता के साथ एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। ब्लेड इंडिया देश भर के शहरों में अपनी स्थापित शॉर्ट हॉल मोबिलिटी सेवाओं Short Haul Mobility Services के साथ इस प्रयास का नेतृत्व कर रहा है। जांट एक वैश्विक एयरोस्पेस कंपनी ने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक यात्रा का बीड़ा उठाया है, एक ऐसा विमान जो हेलीकॉप्टर और फिक्स्ड-विंग उड़ान क्षमताओं को जोड़ता है, सुरक्षा कम शोर और परिचालन क्षमता पर प्रकाश डालता है। कंपनी वर्तमान परिवहन श्रेणी प्रमाणन नियमों के साथ संरेखित एकमात्र ईवीटीओएल खिलाड़ियों EVTOL Players में से एक है।

कंपनियां उन विशिष्ट क्षेत्रों में सहयोग करेंगी जो भविष्य में शॉर्ट हॉल मोबिलिटी ऑपरेशंस Short Haul Mobility Operations का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। विशेष रूप से ब्लेड इंडिया विमान चार्जिंग Blade India Aircraft Charging और ऊर्जा वितरण प्रौद्योगिकियों Power Distribution Technologies में प्रमुख बुनियादी ढांचा क्षमताओं को विकसित करने के लिए जांट और उसके भागीदारों के साथ काम करेगा। जांट ब्लेड इंडिया के मौजूदा शॉर्ट हॉल परिचालन और ग्राहक अनुभव का उपयोग जांट जर्नी विमान के विकास और भारतीय हवाई क्षेत्र में इसके एकीकरण का समर्थन करने के लिए करेगा।

ब्लेड इंडिया के प्रबंध निदेशक अमित दत्ता Managing Director Amit Dutta ने रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership पर बात करते हुए कहा अपने विशाल विस्तार और बढ़ती भीड़ के साथ, एएएम समाधानों के लिए भारत दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है। शहरी वायु गतिशीलता के पोषण में ब्लेड के पहले प्रस्तावक लाभ के साथ भारत में ईकोसिस्टम और जांट की तकनीकी विशेषज्ञता के साथ यह साझेदारी इलेक्ट्रिक के परिवर्तन को आगे बढ़ाने और परिवहन प्रणाली में क्रांति लाने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

जांट के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी साइमन ब्रिसेनो Chief Commercial Officer Simon Briseño ने कहा हम भारत और उपमहाद्वीप क्षेत्र में शहरी हवाई यात्रा का एक नया रूप शुरू करने के लिए एक असाधारण ब्लेड इंडिया टीम के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं। ब्लेड इंडिया के साथ हमारे सहयोग के साथ-साथ विमान प्रमाणन की दिशा में हमारे स्पष्ट मार्ग का मतलब है, कि भारतीय जनता को जल्द ही परिवहन के एक नए सुरक्षित, किफायती और सुलभ तरीके से लाभ होगा।

FLYBLADE India ने 2019 में परिचालन शुरू किया और मुंबई, शिरडी, पुणे और बैंगलोर से उड़ानों के साथ भारत के कुछ सबसे भीड़भाड़ वाले जमीनी मार्गों के लिए लागत प्रभावी हवाई परिवहन विकल्प प्रदान करता है। यह नई दिल्ली स्थित, हंच वेंचर्स के बीच एक संयुक्त उद्यम है, एक निजी तौर पर आयोजित निवेश फर्म ने शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, इमर्सिव मीडिया, आतिथ्य, खाद्य और पेय, रसद और अन्य क्षेत्रों में निवेश किया है जो एक दूसरे के साथ विशिष्ट तालमेल रखते हैं।

अधिक जानकारी के लिए Flyblade.in/p/about पर जाएं।

ब्लेड एक प्रौद्योगिकी-संचालित शहरी वायु गतिशीलता मंच है, जो अमेरिका और विदेशों में कुछ सबसे भीड़भाड़ वाले जमीनी मार्गों के लिए लागत प्रभावी हवाई परिवहन विकल्प प्रदान करके यात्रा घर्षण को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसका एसेट-लाइट मॉडल इसके विशेष यात्री टर्मिनल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ इलेक्ट्रिक वर्टिकल एयरक्राफ्ट Electric Vertical Aircraft के लिए एक निर्बाध संक्रमण की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो जनता के लिए कम लागत वाली हवाई गतिशीलता को सक्षम बनाता है, जो शांत और शून्य उत्सर्जन दोनों है।

अधिक जानकारी के लिए www.blade.com/p/about पर जाएं।

जौंट एयर मोबिलिटी मॉन्ट्रियल कनाडा Jaunt Air Mobility Montreal Canada में डिजाइन और निर्माण के साथ डलास टेक्सास Dallas Texas में मुख्यालय वाली एक परिवर्तनकारी एयरोस्पेस कंपनी है। जांट अगली पीढ़ी के ईवीटीओएल और हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक वीटीओएल विमान का निर्माण कर रहा है, जो शहरी क्षेत्रों लोगों और कार्गो में तेज, शांत और सुरक्षित यात्रा के लिए है। स्लो रोटर कंपाउंड तकनीक Slow Rotor Compound Technology विकसित करने में जांट वैश्विक नेता है। द जांट जर्नी हेलीकॉप्टर The Jaunt Journey Helicopter और हवाई जहाज Airplane की उड़ान क्षमताओं का संयोजन करने वाला दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक विमान है। जंट ने यात्रा को विकसित करने और यात्रा के इस नए रूप को प्रदान करने के लिए वैश्विक ऑपरेटरों के साथ काम करने के लिए टीयर 1 एयरोस्पेस भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है। जॉंट शून्य-कार्बन पदचिह्न के साथ सबसे परिचालन रूप से कुशल विमान प्रदान करता है। जांट एआईआरओ ग्रुप होल्डिंग्स, इंक. का एक मान्यता प्राप्त वैश्विक ब्रांड है। एआईआरओ एक मध्य स्तरीय एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक एयर मोबिलिटी, उन्नत एवियोनिक्स, वाणिज्यिक ड्रोन और एयरोस्पेस बाजारों के व्यापक स्पेक्ट्रम को संबोधित करने में विशिष्ट रूप से सक्षम प्रशिक्षण में उद्योग-अग्रणी प्रौद्योगिकी और सेवाओं की पेशकश करती है।

अधिक जानकारी के लिए www.jaunairmobility.com और www.theairogroup.com पर जाएं।

संपर्क: नैन्सी रिचर्डसन, जांट एयर मोबिलिटी nmrichardson@jauntairmobility.com